Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalपुलिस के लिए थी साजिश, मगर IED ब्लास्ट में नक्सली के उड़...

पुलिस के लिए थी साजिश, मगर IED ब्लास्ट में नक्सली के उड़ गए दोनों पांव, रिम्स में गुपचुप इलाज कराते अरेस्ट


रांची. झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल में चोरी छुपे इलाज करवा रहे एक नक्सली को पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने के बाद गिरफ्तार किया. रांची पुलिस के सहयोग से उस नक्सली को गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान कोल्हान के निर्मल मुंडा के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, नक्सली पिछले दिनों आईडी की चपेट में आया था जिसके इलाज के लिए वो रिम्स आया था.

जानकारी के अनुसार, निर्मल मुंडा नामक ये नक्सली कोल्हान का वांटेड नक्सली है और वह सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए लगाए गए आईडी का खुद ही शिकार हो गया. नक्सली के दोनों पैरों में गंभीर चोट है. लेकिन, चिकित्सकों को हादसा बता वो गुपचुप तरीके से इलाज करवा रहा था और पिछले एक सप्ताह से नक्सली रिम्स में भर्ती था. इसकी जानकारी पुलिस को मिली जिसके बाद उसके संबंध में जानकारी जुटा कर उसे गिरफ्तार किया गया. हालांकि, अभी उसकी स्थिति ठीक नहीं है जिस कारण उसका इलाज रिक्स में ही कराया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले भी एक नाबालिग नक्सली भी कोल्हान में घायल मिला था और वो भी आईईडी का शिकार हुआ था. हालांकि, उसे इलाज के लिए खुद पुलिस ही रेस्क्यू कर रिम्स लाई थी. ऐसे में समझा जा सकता है कि जो नक्सली सुरक्षाबलों के लिए आईईडी बिछाए थे अब वो ही आईईडी नक्सलियों के लिए ही मुसीबत का सबब बन गई है. क्योंकि अब इन आईईडी की चपेट में वे खुद भी आ रहे हैं.

एसएसपी रांची चंदन कुमार सिन्हा ने बताया की खूंटी, सरायकेला और चाईबासा एसपी को रांची पुलिस ने सूचित किया है ताकी नक्सली कर बाबत और भी जानकारी सामने आ पाए. वहीं, उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों पहले इसकी सूचना मिली थी जो एक संदिग्ध के रिम्स में इलाज करवाने से संबंधित थी. जिसके बाद उसकी पड़ताल की गई और फिर बरियातू पुलिस ने उसे गिरफ्त किया है. फिलहाल पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में उसका इलाज रिम्स में कराया जा रहा है.

Tags: Jharkhand news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments