Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsपूर्व आईपीएस अफसर परीक्षा में लगातार दो दिन नकल करते पकड़े गए

पूर्व आईपीएस अफसर परीक्षा में लगातार दो दिन नकल करते पकड़े गए


ऐप पर पढ़ें

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय, लखनऊ में जारी विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं में सेवानविृत्त आईपीएस राजेश कुमार नकल करते हुए पकड़े गए। एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में प्रॉक्टर बोर्ड ने दो दिन लगातार दो बार सेवानिवृत्त आईपीएस को नकल करते पकड़ा। एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के छात्र राजेश कुमार को पहली बार बुधवार को हुई लॉ ऑफ टॉर्ट परीक्षा के दौरान नकल करते पकड़ा गया था। गुरुवार को दोबारा लॉ ऑफ कॉन्ट्रैक्ट परीक्षा के दौरान उनसे नकल सामग्री मिली। 

पूर्व अफसर पर दोनों दिन अनुचित साधन (यूएफएम) के तहत मामला दर्ज कर कॉपी सील करते हुए कार्रवाई के लिए यूएफएम समिति भेज दी गई। विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बताया कि प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम बुधवार को औचक निरीक्षण पर थी। इस दौरान राजेश कुमार पर संदेह हुआ। जांच में उन्हें चिट के साथ पकड़ा गया। गुरुवार को फिर प्रॉक्टोरल बोर्ड की तलाशी के दौरान सेवानिवृत्त अधिकारी से नकल सामग्री बरामद हुईं। 

दोनों ही दिन प्रॉक्टर बोर्ड के सदस्यों के साथ उनकी बहस भी हुई। विश्वविद्यालय प्रवक्ता ने बताया कि नियमानुसार नकल में पकड़े गए परीक्षार्थी का मामला यूएफएम समिति के पास भेज दिया गया है।  



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments