Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleपेट की चर्बी कम करने के लिए चिया सीड्स खाने का बेस्ट...

पेट की चर्बी कम करने के लिए चिया सीड्स खाने का बेस्ट तरीका क्या है?, जानें हेल्थ फैक्ट्स


ऐप पर पढ़ें

कुछ चीजें ऐसी होती हैं, जो वेट लॉस के लिए बहुत कारगर होती हैं। खासकर जब इन्हें आप सर्दियों में खाना शुरू करते हैं। जैसे, बात करें चिया सीड्स की, तो यह फाइबर युक्त बीज आपके लिए किसी मैजिकल फूड से कम नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे खाने से आपको स्नैक्स या फिर फ्राइड फूड खाने की क्रेविंग भी नहीं होती है। आपको अगर बार-बार भूख लगती है, तो आपको ब्रेकफास्ट में चिया सीड्स जरूर खाने चाहिए। बेली फैट कम करने के लिए चिया सीड्स बहुत ही फायदेमंद है।


चिया सीड्स खाने का बेस्ट तरीका 

वैसे, तो चिया सीड्स खाने के कई तरीके हैं लेकिन आप अगर इसे बेली फैट कम करने के लिए खा रहे हैं, तो फिर आपको चिया सीड्स को ओटमील में मिलाकर खाना चाहिए। इसके लिए एक बर्तन में ओट्स, चिया सीड्स, दालचीनी और नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं। इसमें बादाम का दूध डालें और मीडियम आंच पर रखकर चलाते रहें। ओट्स जब सॉफ्ट हो जाए, तो इसमें शहद और ड्राय फ्रूट्स मिला लें। आपका चिया सीड ओटमील खाने के लिए बिल्कुल तैयार है।


खाने का बेस्ट टाइम 

आप इसे कभी भी खा सकते हैं लेकिन आप ब्रेकफास्ट में इस डिश को खाकर ज्यादा फायदे उठा सकते हैं। इससे आपका पेट लम्बे समय तक भरा रहेगा और आपको ज्यादा भूख भी नहीं लगेगी। 


यह बात जरूर याद रखें 

चिया सीड्स खाने के बाद खूब सारा पानी जरूर पिएं। चिया सीड्स पेट में जाकर फूलते हैं, इसलिए आपको पानी जरूर पीना चाहिए। इससे आपके पेट में दर्द नहीं होगा और चिया सीड्स आसानी से डाइजेस्ट हो जाएंंगे।

 

डायबिटीज टाइप-2 के रिस्क को कम करता है चिया सीड्स, जानें किन पोषक तत्वों से हैं भरपूर  



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments