Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsपेपर लीक का बिहार कनेक्शन : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा में नवगछिया...

पेपर लीक का बिहार कनेक्शन : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा में नवगछिया जेल में तैनात सिपाही गिरफ्तार


ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Exam 2024 : उत्तर प्रदेश की सिपाही भर्ती परीक्षा में बिहार कनेक्शन सामने आया है। यूपी एसटीएफ ने नवगछिया जेल में कार्यरत  सिपाही नीरज शर्मा को इसे लेकर गिरफ्तार किया है। गुरुवार शाम एसटीएफ की टीम नवगछिया उपकारा पहुंची और सिपाही को हिरासत में लिया। इस दौरान नवगछिया एसपी पूरण झा भी मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस की परीक्षा इसी माह हुई थी, जिसका पेपर लीक हो जाने के बाद उसे रद्द कर दिया गया। नवगछिया उपकारा में तैनात सिपाही की संलिप्तता पेपर लीक में आने के बाद यूपी एसटीएफ  ने उसे नवगछिया आकर गिरफ्तार किया। नवगछिया जेल में कार्यरत जेल  सिपाही नीरज शर्मा के  मोबाइल की चैटिंग के आधार पर जांच के बाद उसकी संलिप्तता सामने आई है।

नवगछिया पुलिस भी थी मौके पर मौजूद:

जानकारी के अनुसार,  उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में 12 अभ्यर्थियों से  दो लाख के हिसाब से 24 लाख लेकर सभी को परीक्षा का उत्तर पत्र देने के साक्ष्य उसके मोबाइल से एसटीएफ को मिला है। नवगछिया पुलिस इस गिरफ्तारी और छापेमारी के दौरान मौके पर मौजूद थी। बताया जा रहा है कि  एसटीएफ की जांच में नीरज शर्मा के मोबाइल में कई तरह के सबूत मिले हैं। नीरज शर्मा बेतिया जिले का रहने वाला है। वह 2015 में जेल सिपाही में भर्ती हुआ था। सिपाही की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ ने उससे नवगछिया थाना में घंटों पूछताछ की।

पूछताछ में मिलीं कई अहम जानकारियां

बताया जाता है कि नवगछिया थाना में लगातार पूछताछ के बाद सिपाही से एसटीएफ को कई अहम जानकारी मिली है। इसके बाद एसटीएफ के बिहार की कई अन्य जगहों पर छापेमारी की संभावना बन गयी है। छापेमारी में बड़ा खुलासा होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। एसटीएफ नीरज शर्मा को अपने साथ लेकर गयी है। इस संबंध में नवगछिया एसपी ने कुछ भी बोलने से इनकार किया। वहीं एसटीएफ के नवगछिया आने के बाद जेल गेट के पास अफरातफरी मच गई।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस में कांस्टेबल के करीब 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए राज्य व राज्य से बाहर के करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इस परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है और अब दोबारा से परीक्षा होगी। वहीं पेपर लीक के आरोपियों के धरपकड़ की जा रही है।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments