Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleपैसों को गिनते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, नहीं तो...

पैसों को गिनते समय भूलकर भी ना करें ये गलती, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज


हाइलाइट्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसों में मां लक्ष्मी का वास होता है.
कहीं भी पैसे पड़े मिलें तो उन्हें उठाकर माथे पर लगा कर प्रणाम करना ना भूलें.

Vastu Tips For Money : हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन का प्रतीक माना गया है. माता लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को सुख, समृद्धि, वैभव और धन की किसी तरह से कमी नहीं होती. वहीं यदि मां लक्ष्मी रूठ जाएं तो उस व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. देवी लक्ष्मी साफ और स्वच्छ स्थान पर वास करती हैं. जिस घर में गंदगी होती है, मां लक्ष्मी वहां से रूठ कर चली जाती हैं और उस जगह पर दरिद्रता फैलने लगती है. कभी-कभी तो इंसान कुछ गलतियां ऐसी भी करता है, जिसके बारे में उसे जानकारी नहीं होती और फिर वह परेशान होता है. फिर उसके पीछे की वजह निकाल पाना भी मुश्किल हो जाता है. उन्हीं में से एक है- पैसों के साथ क्या नहीं करना चाहिए, इस विषय पर हमें बता रहे हैं इंदौर के रहने वाले पंडित कृष्ण कांत शर्मा, ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार.

खाना और पैसे साथ ना रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस पर्स में आप पैसे रख रहे हैं, उसमें खाने का सामान नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से धन का अपमान होता है.

यह भी पढ़ें – बिगड़े काम पल में संवार देंगे काली मिर्च के ये अचूक उपाय, कुंडली में शनि दोष भी होगा दूर

सम्मान से दें पैसा
किसी भी जरूरतमंद या गरीब को पैसा देते समय आराम से और सम्मान के साथ देना चाहिए. पैसा फेंक कर देने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

नोट पर थूक लगा कर ना गिनें
वास्तु शास्त्र के अनुसार जब भी नोट गिने हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उसे थूक लगाकर ना गिने. इससे माता लक्ष्मी का अपमान होता है. नोट की गिनती करते समय पानी या पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए.

यह भी पढ़ें – इन 3 राशि के जातकों पर मेहरबान होते हैं बजरंगबली, दूर होंगी परेशानियां

बेड पर ना रखें पैसे
पैसों को कभी भी बेड के साइड में या सिरहाने नहीं रखना चाहिए. इन्हें हमेशा साफ-सुथरी जगह या फिर तिजोरी में माता लक्ष्मी की कौड़ी के साथ रखना शुभ माना जाता है. इससे माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

पैसों को करें प्रणाम
वास्तु शास्त्र के अनुसार पैसों में मां लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए जब भी आपको रोड पर या कहीं भी पैसे पड़े मिलें तो उन्हें उठाकर माथे पर लगा कर प्रणाम करना ना भूलें.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments