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Xiaomi ने आखिरकार अपने चुनिंदा स्मार्टफोन मॉडल की वारंटी आधिकारिक तौर पर बढ़ा दी है। दरअसल, कुछ दिनों पहले ही शाओमी ने अपने डिस्कॉर्ड चैनल के माध्यम से भारत में अपने कुछ स्मार्टफोन्स की वारंटी बढ़ाई थी। हालांकि, उस समय कंपनी ने ट्विटर या अन्य किसी प्लेटफॉर्म पर इसका ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया था। लेकिन आज, Xiaomi India ने सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि कर दी है। कंपनी ने न केवल आज भारत में अपने चुनिंदा स्मार्टफोन मॉडल की वारंटी बढ़ाई है, बल्कि अपने फ्लैगशिप डिवाइसेस पर अपग्रेड ऑप्शन भी प्रदान किया। अगर आप भी शाओमी फोन यूज करते हैं, तो जानिए कंपनी ने अपने किन स्मार्टफोन मॉडल की वारंटी बढ़ाई है।
2 साल तक बढ़ी Redmi Note 10 और Pro Max की वारंटी
शाओमी ने आज भारत में अपने दो स्मार्टफोन मॉडल की वारंटी बढ़ा दी है। दोनों मॉडल Redmi Note 10 सीरीज फैमिली के हैं। मॉडल के नाम Redmi Note 10 Pro और Redmi Note 10 Pro Max हैं। कंपनी ने देश में दोनों डिवाइस की वारंटी को दो साल के लिए बढ़ा दिया है।
कंपनी का कहना है कि उसने अपने उपभोक्ताओं को ब्रांड की क्वालिटी के बारे में आश्वस्त करने के लिए यह कदम उठाया है। कंपनी ने आगे कहा कि अतीत में कुछ ऐसे मामले सामने आए थे जहां डिवाइस अपने क्वालिटी स्टैंडर्ड से नीचे गिर गया था। ऐसा लगता है कि शाओमी मदरबोर्ड या कैमरा डेड इश्यू के बारे में बात कर रहा है जिसका सामना कुछ यूजर्स को अपने डिवाइस को अपडेट करने के बाद करना पड़ा था। यह वारंटी एक्सटेंशन दोनों डिवाइसेसे के मदरबोर्ड से संबंधित मुद्दों को भी कवर करता है।
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रेडमी नोट 10 प्रो और नोट 10 प्रो मैक्स के लिए, सिस्टम यूआई के जवाब न देने और फ्रंट कैमरा के काम न करने जैसे मुद्दों पर वारंटी लागू होगी। यह स्पष्ट नहीं है कि एक्सटेंडेड वारंटी यूजर्स द्वारा सामना की जाने वाली अन्य समस्याओं पर लागू होगी या नहीं।
Xiaomi 11 Ultra यूजर्स के लिए स्पेशल अपग्रेड ऑप्शन
वारंटी एक्सटेंशन के साथ, शाओमी ने भारत में अपने पहले फ्लैगशिप डिवाइस Xiaomi 11 Ultra के लिए अपग्रेड ऑप्शन की भी घोषणा की है। Mi 11 Ultra पर वाईफाई कनेक्टिविटी की समस्या का सामना करने वाले उपभोक्ताओं के लिए, Xiaomi 12 Pro में फ्री अपग्रेड होगा। इसके अलावा, यदि वे नए फ्लैगशिप, Xiaomi 13 Pro खरीदना चाहते हैं, तो उन्हें केवल 30,000 रुपये अतिरिक्त भुगतान करना होगा।
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Xiaomi डिवाइस पर ऐसे मिलेगा एक्सटेंडेड वारंटी का लाभ?
शाओमी का कहना है कि उपभोक्ताओं को अपने डिवाइस पर एक्सटेंडेड वारंटी का लाभ उठाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं करना होगा। यदि वे ऊपर बताए क्राईटेरिया में आते हैं, तो उन्हें केवल अपने डिवाइस को भारत के किसी भी ऑथराइज्ड शाओमी सर्विस सेंटर पर ले जाना होगा। सर्विस सेंटर एक्सपर्ट्स डिवाइस का इंस्पेक्शन करेंगे और बिना किसी अतिरिक्त लागत के इसे ठीक कर देंगे। कंपनी द्वारा POCO X3 Pro और Redmi Note 10 के लिए वारंटी बढ़ाने की भी अफवाह थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।