Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalप्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट पर 'BJP का मंथन', पार्टी मुख्यालय में आज...

प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट पर ‘BJP का मंथन’, पार्टी मुख्यालय में आज तय होंगे नाम! – India TV Hindi


Image Source : FILE PHOTO
प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट पर ‘BJP का मंथन’।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों का किसी भी समय ऐलान किया जा सकता है। ऐसे में सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। पहली लिस्ट में जहां भाजपा ने 195 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है, तो वहीं अब दूसरी लिस्ट को लेकर भी मंथन तेज हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट तैयार करने में जुटे हुए हैं। उम्मीद है कि इसे लेकर आज शाम तक नाम तय कर लिए जाएंगे। 

शाम 7 बजे होगी बैठक

बता दें कि आज रविवार भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है। इस बैठक में भाजपा प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी। बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज शाम को 7 बजे होनी है। इस बैठक लोकसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि बीजेपी की इस बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में जहां भाजपा के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी तो वहीं बैठक के बाद किसी भी समय भाजपा अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर सकती है।

पहली लिस्ट में 195 प्रत्याशियों के नाम

बता दें कि पीएम मोदी ने इस बार के आम चुनाव में 370 से ज्यादा सीटों पर जीतने का लक्ष्य तय किया है। इसे ध्यान में रखकर ही प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। बीजेपी की तरफ से जारी की गई इस पहली लिस्ट में 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित राज्यों के 195 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे। हालांकि इनमें दो लोगों ने बाद में अपने नाम वापस भी ले लिए। वहीं इस लिस्ट में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गांधी नगर से अमित शाह और लखनऊ से राजनाथ सिंह का नाम भी शामिल था।

यह भी पढ़ें- 

चुनाव आयुक्त के इस्तीफे पर कांग्रेस ने जताई चिंता, लोकतंत्र के लिए बताया खतरा; जानें क्या कहा

उत्तर प्रदेश के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, आजमगढ़ को देंगे करोड़ों की सौगात, कई परियोजनाओं का होगा उद्घाटन

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments