Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalप्राण प्रतिष्‍ठा से ही शुरू हुआ खेला! CM योगी ने बनाया था...

प्राण प्रतिष्‍ठा से ही शुरू हुआ खेला! CM योगी ने बनाया था ये मास्‍टर प्‍लान


नई दिल्‍ली. उत्‍तर प्रदेश के लिए हुए राज्‍यसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जादू देखने को मिला. योगी के मास्टर प्लान की वजह से समाजवादी पार्टी के 7 विधायक ने क्रॉस वोटिंग की. जिसके चलते बीजेपी के संजय सेठ को जीत हासिल हुई. पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा विधायको को अपने पाले में लाने के लिए रणनीति बना रहे थे. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के नंबर 2 कद वाले मंत्री को भी जिम्‍मेदारी सौंपी थी.

योगी सरकार में वित्‍त मंत्री सुरेश खन्ना लगातार समाजवादी पार्टी के विधायकों के संपर्क में थे और उनसे बातचीत कर रहे थे. किसी को कानों-कान खबर तक नहीं लगी और टीम योगी ने राज्‍यसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव के साथ खेला कर दिया. सपा विधायक मनोज पांडेय, अभय सिंह, राकेश सिंह, पूजा पाल, राकेश पांडेय अखिलेश यादव कैम्प में लंबे वक्‍त से असहज महसूस कर रहे थे. ये सभी विधायक अयोध्या में भगवान राम के दरबार में जाना चाहते थे. हालांकि पार्टी चीफ अखिलेश यादव के नीतियों ने इन 7 विधायकों को रोका हुआ था.

यह भी पढ़ें:- हिमाचल CM सुक्‍खू की जा सकती है कुर्सी, राज्‍यसभा चुनाव में हार के बाद एक्‍शन में कांग्रेस आलाकमान! लिया ये फैसला

राम दरबार में आना चाहते थे सपा विधायक
जब विधानसभा अध्यक्ष सतीश महना के निमंत्रण पर सभी विधायक को राम दरबार में जाने का न्योता मिला. उसी दौरान ख़ुद सीएम योगी और सतीश महाना से इन सातो विधायकों ने अयोध्या में राम दरबार जाने की बात कही थी लेकिन इन सभी ने कहा था कि सपा की नीतियों की वजह से वो नहीं जा रहे है. यही से सीएम योगी ने तैयार किया मास्टर प्लान. प्राण प्रतिष्‍ठा के वक्‍त से ही इन नाराज विधायकों से बीजेपी के पक्ष में वोट कराने की योजना बनाई गई.

समाजवादी पार्टी की विधायक महाराजी प्रजापति वोट डालने नहीं आई थी. सात समाजवादी पार्टी के विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की, जिनके नाम इस प्रकार हैं.

  1. राकेश पाण्डेय
  2. अभय सिंह
  3. राकेश प्रताप सिंह
  4. मनोज पाण्डेय
  5. विनोद चतुर्वेदी
  6. पूजा पाल
  7. आशुतोष मौर्य

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, Rajya Sabha Elections



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments