Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeBusinessप्लांट खरीदने की खबर ने इस शेयर को दिया बूस्ट, ₹700 के...

प्लांट खरीदने की खबर ने इस शेयर को दिया बूस्ट, ₹700 के पार गया भाव


ऐप पर पढ़ें

हिंदुस्तान फूड्स लिमिटेड (HFL) ने Reckitt Benckiser हेल्थ इंडिया के प्लांट का अधिग्रहण किया है। यह मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बद्दी, हिमाचल प्रदेश में है। यह डील ₹156 करोड़ की है, जो साल 2023 की दूसरी छमाही तक पूरा होने की उम्मीद है। आपको बता दें कि गुरुवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर HFL का शेयर 3.03% बढ़कर ₹706 पर बंद हुआ।

यह अधिग्रहण हेल्थकेयर और वेलनेस सेगमेंट में कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश करने की एचएफएल की योजना के अनुकूल है। साल की शुरुआत में कंपनी ने Reckitt Benckiser Scholl इंडिया में ₹73 करोड़ में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था। 1984 में स्थापित हिंदुस्तान फूड्स, फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) कंपनियों के लिए काम करती है। कंपनी का फोकस विनिर्माण लागत को कम करना है।

2013 में एफएमसीजी कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चर वैनिटी केस ग्रुप ने हिंदुस्तान फूड्स में एक नियंत्रित हिस्सेदारी खरीदी। तब से कंपनी ने खाद्य, पेय, होम केयर, कपड़े की देखभाल, सौंदर्य, व्यक्तिगत देखभाल, चमड़े और खेल के जूते और कीट नियंत्रण में मैन्युफैक्चरिंग स्किल के साथ एफएमसीजी श्रेणियों में विविधता लाई है।

वर्तमान में कंपनी Nykaa, Lakme, PeeSafe, BrookBond, Clinic Plus, Knorr, Paperboat, Hush Puppies, Arrow, Rin, Surf Excel, Dettol, Mortein, और Yardley London आदि जैसे ब्रांडों के लिए निर्माण करती है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments