Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalफडणवीस के दावों को शरद पवार ने नकारा, बोले- BJP के साथ...

फडणवीस के दावों को शरद पवार ने नकारा, बोले- BJP के साथ जाने का सवाल ही नहीं


ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी का महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ हाथ मिलाने का कोई सवाल ही नहीं है। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के दौरान शरद पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के उन दावों का भी खंडन कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे द्वारा उनकी पीठ में छुरा घोंपने के बाद एनसीपी प्रमुख भाजपा के साथ सरकार बनाना चाहते थे।

अजित पवार के एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार में शामिल होने के बारे में बात करते हुए एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा, ”हमारे पेशेवर और व्यक्तिगत रिश्ते अलग-अलग हैं। जब भाजपा पार्टियों को तोड़ती है तो यह डराने वाला होता है। मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहती हूं कि उन्होंने कहा ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा’ का नारा दिया था और एनसीपी को “प्राकृतिक रूप से भ्रष्ट पार्टी” कहा था। अगर हम स्वाभाविक रूप से भ्रष्ट पार्टी हैं तो प्रधानमंत्री को हमारे पास आना चाहिए और इसे साबित करना चाहिए।”

बीजेपी के खिलाफ इंडिया गठबंधन की लड़ाई पर भी बोले पवार

विपक्ष के इंडिया गठबंधन और 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ लड़ाई के बारे में बात करते हुए शरद पवार ने बताया कि दक्षिणी राज्यों में भाजपा की कोई सरकार नहीं है। शरद पवार ने कहा कि अगर आज महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होते हैं तो महा विकास अघाड़ी (एनसीपी, कांग्रेस, उद्धव ठाकरे) की सरकार बनेगी। 

आप सांसद के खिलाफ ईडी की कार्रवाई पर क्या बोले

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में बुधवार को आप सांसद संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया। आप सांसद के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बारे में बात करते हुए शरद पवार ने इसे स्पष्ट रूप से उनके खिलाफ और परोक्ष रूप से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रतिशोधात्मक कार्रवाई कहा। एनसीपी प्रमुख ने कहा कि सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल उन राजनीतिक नेताओं के खिलाफ किया जाता है जो वर्तमान सरकार को शोभा नहीं देते। शरद पवार ने आगे कहा कि ईडी की कार्रवाई आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों को एक साथ लाएगी।

उन्होंने कहा, ”मेरी केजरीवाल से दिल्ली की सीटों को लेकर बात हुई। केजरीवाल ने मुझसे कहा कि हम कांग्रेस के साथ चर्चा करेंगे और सात सीटों में से मैं तीन सीटें देने को तैयार हूं।”

वंशवादी की राजनीति के आरोप पर

शरद पवार की बेटी और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि बीजेपी जो उपदेश देती है, उसे उस पर अमल करना चाहिए। सुप्रिया सुले ने कहा, ”वे भी परिवारवादी हैं।” शुले ने कहा, ”यदि आप मुझे परिवारवाद के उदाहरण के रूप में लेते हैं, तो आंकड़े को खुद बोलने दें। मैं खुद को प्रदर्शन के आधार पर रेटिंग नहीं देती, मेरे पिता मुझे रेटिंग नहीं देते, ओम बिरला संसद में मुझे रेटिंग देते हैं।”



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments