Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleफरवरी में 8 दिन है लक्ष्मी नारायण योग, 3 राशिवालों पर बुध-शुक्र...

फरवरी में 8 दिन है लक्ष्मी नारायण योग, 3 राशिवालों पर बुध-शुक्र रहेंगे प्रसन्न, रातोंरात बदलेगी किस्मत!


हाइलाइट्स

इस योग पर देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि पड़ती है तो लक्ष्मी नारायण योग और भी अधिक लाभदायी होता है.
मिथुन: 12 फरवरी से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग आपके जीवन में धन का आगमन करा सकता है.
मकर राशि में बुध और शुक्र ग्रह की युति 20 फरवरी तक रहेगी.

12 फरवरी को मकर राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने जा रहा है. लक्ष्मी नारायण योग 12 फरवरी से 20 फरवरी तक यानी 8 दिन तक बना रहेगा. इस लक्ष्मी नारायण योग के कारण 3 राशि के जातकों पर बुध और शुक्र की कृपा होगी, जिससे रातोंरात उनकी किस्मत चमक सकती है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जब किसी भी राशि में ग्रहों के राजकुमार बुध और सुख-सुविधाओं के कारक ग्रह शुक्र की युति होती है तो लक्ष्मी नारायण योग बनता है. जब इस योग पर देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि पड़ती है तो लक्ष्मी नारायण योग और भी अधिक लाभदायी होता है.

तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव का कहना है कि बुध ग्रह मकर राशि में 1 फरवरी को दोपहर 02:29 पीएम पर गोचर करेगा और 20 फरवरी को 06:07 एएम तक विराजमान रहेगा, वहीं शुक्र ग्रह मकर राशि में 12 फरवरी को प्रात: 05:00 एएम प्रवेश करेगा और वह 7 मार्च को 10:55 एएम तक रहेगा. मकर राशि में बुध और शुक्र ग्रह की युति 20 फरवरी तक रहेगी. इस आधार पर लक्ष्मी नारायण योग 12 फरवरी से 20 फरवरी तक रहेगा. लक्ष्मी नारायण योग से 3 राशिवालों को लाभ होगा.

लक्ष्मी नारायण योग 2024: 3 राशिवालों की बदलेगी किस्मत!

मेष: मकर में बनने वाले लक्ष्मी नारायण योग से मेष राशि के लोगों को बड़े फायदे हो सकते हैं. करियर की दृष्टि से आपकी किस्मत चमक सकती है. शुक्र और बुध के शुभ प्रभाव के कारण आपको धन लाभ होगा और आय के नए स्रोत विकसित होंगे.

ये भी पढ़ें: मौनी अमावस्या के दिन धरती पर आएंगे आपके पितर, उनके लिए कब और कहां जलाएं दीप? पंडित जी से जानें

आपको पहले से फंसा हुआ धन भी वापस मिलने का योग बन रहा है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. आपकी राशि के लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है या फिर कोई बहुत ही अच्छी नौकरी मिल सकती है. इन 8 दिनों में आप निवेश करते हैं तो वह भी आपके लिए फायदेमंद होगा.

मिथुन: 12 फरवरी से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग आपके जीवन में धन का आगमन करा सकता है. आप पर माता लक्ष्मी की कृपा होगी, इसकी वजह से धन-दौलत में बढ़ोत्तरी होगी. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है या वेतन में वृद्धि हो सकती है.

ये भी पढ़ें: अमावस्या पर लगने जा रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण, कब से लगेगा सूतक काल? जानें कहां-कहां दिखाई देगा

बिजनेस करने वालों पर बुध की कृपा होगी, जिससे उनको बड़ा मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा. इस दौरान आपको कोई नया काम करना है या कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो समय अनुकूल रहेगा. काम कर डालिए, ज्यादा सोचिए मत.

कन्या: आपकी राशि के लोगों को लक्ष्मी नारायण योग के कारण कई शुभ फल प्राप्त होंगे. नौकरी और बिजनेस करने वाले जातकों की वित्तीय स्थिति पहले से कहीं बेहतर हो सकती है. इन 8 दिनों में आपका बैंक बैलेंस बढ़ा हुआ होगा. धन की कमी खत्म होगी.

इस दौरान आपको आय के स्रोत विकसित करने के मौके मिलेंगे. आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. हालांकि आपको अपने खानपान पर संयम रखना चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments