Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeSportsफीफा वर्ल्ड कप देखने के मामले में डिजिटल व्यूअरशिप ने टीवी को...

फीफा वर्ल्ड कप देखने के मामले में डिजिटल व्यूअरशिप ने टीवी को पछाड़ा, जियो सिनेमा पर तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा फाइनल


ऐप पर पढ़ें

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच रविवार को कतर के लुसैल स्टेडियम में खेले गए फीफा विश्व कप के फाइनल को भारत में 3.2 करोड़ से अधिक लोगों ने जियो सिनेमा के ऐप पर देखा।  यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह संख्या टेलीविजन पर मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या से अधिक है। इसमें दावा किया गया कि फुटबॉल विश्व कप के आखिरी दिन 3.2 करोड़ लोगों ने जियोसिनेमा ऐप में लॉग इन किया।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ”फुटबॉल के इस महासमर को 11 करोड़ लोगों ने डिजिटल मंच पर देखा। इस दौरान दिलचस्प मुकाबलों और कई रोमांचक उलटफेर के बीच फीफा विश्व कप कतर 2022 ने स्पोर्ट्स18 और जियोसिनेमा पर 40 अरब मिनट समय के साथ भारत का ध्यान आकर्षित किया, जो कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान आईओएस और एंड्रॉयड पर डाउनलोड किया गया मुफ्त ऐप की श्रेणी में शीर्ष पर रहा।”

अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। यह 1986 के बाद देश का पहला और कुल तीसरा खिताब है।

FIFA World Cup 2022 : 36 साल बाद खिताब जीतने के साथ फाइनल में लियोनेल मेसी ने तोड़ कई रिकॉर्ड, देखिए

वायकॉम 18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा, ”हमने उपभोक्ताओं तक फीफा वर्ल्ड कप कतर 2022 की विश्व स्तरीय प्रस्तुति की आसान पहुंच देने का वादा किया था और इसके कारण, यह टूर्नामेंट डिजिटल पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वैश्विक खेल आयोजन बन गया, जिसमें भारत ने भाग नहीं लिया।” 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments