Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleफेशियल हेयर हटाने के लिए बस 1 बार आजमाएं ये तरीका, मिनटों...

फेशियल हेयर हटाने के लिए बस 1 बार आजमाएं ये तरीका, मिनटों में बनेगा काम


हाइलाइट्स

आप बड़ी आसानी से इस घरेल नुस्‍खे की मदद से अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं.
दो से तीन बार के इस्‍तेमाल के बाद बालों का ग्रोथ भी काफी तेजी से कम होने लगेगा.

Homemade Facial Hair Removal Peel Off Mask: शरीर के किसी भी हिस्‍से से बालों को हटाना काफी दर्दनाक होता है. खासतौर पर अगर आपको अपने चेहरे और अपर लिप्‍स एरिया के बालों को हटाना हो. अनचाहे बालों को हटाने के लिए कई महिलाएं रेजर का इस्‍तेमाल कर लेती हैं जिससे बालों की ग्रोथ कम होने की बजाय और भी बढ़ सकता है. ऐसे में आप या तो वैक्सिंग कराना सही समझती हैं या लेजर ट्रिटमेंट. यहां हम आज लेकर आए हैं फेशियल हेयर को रिमूव करने का एक ऐसा आसान तरीका, जिसे अगर आप एक बार ट्राई करें तो पार्लर जाने की कभी आपको जरूरत ही नहीं महसूस होगी. यही नहीं, यह स्किन के पोर्स को खोलने और चेहरे पर नेचुरल ग्‍लो बढ़ाने का भी काम कर सकता है. तो आइए जानते हैं इस सिंपल और असरदार तरीके को.

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने का सिंपल तरीका
बनाने के लिए सामग्री
कॉर्न फ्लोर 1 चम्‍मच
हल्‍दी चुटकी भर
पानी दो चम्‍मच

बनाने का तरीका
एक कटोरी लें और उसमें एक चम्‍मच कॉर्न फ्लोर लें. अब इसमें एक चुटकी हल्‍दी पाउडर डालें और मिला लें. अब इसमें दो चम्‍मच पानी डालें. अब इसे किसी पैन में रखकर गैस पर लो आंच पर चढ़ा दें. कुछ देर में यह गर्म होने लगेगी. 15 मिनट में ये गर्म होकर बिलकुल गाढ़ी हो जाएगी. आपका फेशियल रिमूवल पील ऑफ मास्‍क इस्‍तेमाल के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें: बालों में लगाते हैं प्याज का रस? हेयर केयर में है कितना फायदेमंद, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

इस तरह करें प्रयोग  
आप इसे गैस से उतारें और हल्‍का ठंडा करें. अब चेहरे को अच्‍छी तरह से साफ करें. ध्‍यान रहें चेहरे पर किसी तरह का क्रीम, मेकअप या तेल ना लगा हो. चेहरे को अच्‍छी तरह से पोछ लें और साफ चेहरे पर लकड़ी के चम्‍मच या चाकू की मदद से इसे लगाएं. जब ये चेहरे पर अच्‍छी तरह सूख जाए तो इसे उल्‍टी दिशा में खींच कर निकालें. इस तरह अनचाहे बाल आसानी से बाहर आ जाएंगे. दो से तीन बार इस्‍तेमाल करने पर चेहरे पर बालों की ग्रोथ भी कम हो जाएगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

इसे भी पढ़ें: हाथ-पैर की त्वचा हो गई है बेजान, स्किन की ब्राइटनेस बढ़ाने के लिए नींबू का इस तरह करें इस्‍तेमाल, पार्लर जैसा आएगा निखार

 

Tags: Home Remedies, Lifestyle, Skin care



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments