Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetफेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की हो सकती है मौत! Meta को...

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की हो सकती है मौत! Meta को लगा डर


ऐप पर पढ़ें

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की अचानक मौत हो सकती है। यह आशंका फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा को है। मेटा ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में जुकरबर्ग के एडवेंचर और लाइफस्टाइल का जिक्र करते हुए इस डर के बारे में बताया है। बता दें कि मार्क जुकरबर्ग दुनिया के टॉप रईस अरबपतियों में आते हैं और उनकी उम्र 39 साल है। मेटा ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में कहा-मार्क जुकरबर्ग और मेटा के मैनेजमेंट के कुछ अन्य अधिकारी अपने लाइफस्टाइल में बहुत सारे जोखिम लेने वाली एक्टिविटीज करते हैं। इस वजह से गंभीर चोट लगने और मौत का खतरा बना हुआ है। 

क्या है खतरे की वजह: रिपोर्ट के मुताबिक एक्स्ट्रीम स्पोर्ट्स, कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स और रिक्रिएशनल एविएशन आदि जैसी एक्टिविटी की वजह से जुकरबर्ग की जान को खतरा है। मेटा के मुताबिक अगर जुकरबर्ग किसी भी कारण से अनुपलब्ध हो जाते हैं, तो हमारे परिचालन पर काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने कहा कि उसके फाउंडर को प्रतिस्पर्धात्मक लड़ाई का शौक है, जिसके कारण उन्हें पिछले साल चोट भी लगी थी और अपने फटे लिगामेंट की सर्जरी भी करानी पड़ी थी।

नवंबर में सर्जरी: बीते साल नवंबर महीने में मार्शल आर्ट सेशन के दौरान घुटने में लगी चोट के बाद मार्क जुकरबर्ग की सर्जरी हुई थी। इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में जुकरबर्ग ने पोस्ट में बताया था- मेरे एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) को फाड़ दिया और इसे बदलने के लिए मैंने अभी सर्जरी कराई है। मेटा सीईओ ने बताया था कि मैं अगले साल की शुरुआत में एक प्रतिस्पर्धी एमएमए लड़ाई के लिए प्रशिक्षण ले रहा था, लेकिन अब इसमें थोड़ा विलंब हो गया है। 

इससे पहले जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम पर एक सेल्फी पोस्ट की थी, जिसमें उनका चेहरा सूजा हुआ दिख रहा था और आंखों के नीचे और नाक पर कई चोट के निशान थे। मेटा सीईओ ने कहा कि ऐसा तब हुआ जब फाइटिंग में एक सामान्य प्रशिक्षण पद्धति नियंत्रण से बाहर हो गई।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments