Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetफोटोग्राफी में DSLR को पीछे छोड़ देंगे ये 7 Best Camera Smartphones,...

फोटोग्राफी में DSLR को पीछे छोड़ देंगे ये 7 Best Camera Smartphones, सिर्फ इतनी है कीमत


Best Camera Phones: अक्सर इन्फ्लूएंसर्स की शानदार तस्वीर देखकर हम सोचते हैं कि आखिर इतनी अच्छी तस्वीर कैसे ली गई होगी। इसी को देखते हुए हमने काफी रिसर्च कर 7 स्मार्टफोन्स की एक लिस्ट तैयार की है जो फोटोग्राफी के लिए बेस्ट हैं। ये फोन आपकी तस्वीरों में नई जान डाल सकते हैं। ऐसे में अब आपको इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने लायक तस्वीरों के लिए न तो किसी DSLR कैमरा की जरूरत है और न ही किसी फिल्टर की। तो आइये जानते हैं कि बेस्ट फोटोग्राफी वाले स्मार्टफोन्स की लिस्ट में कौन-कौन से फोन शामिल हैं: 


1. Google Pixel 7a

गूगल पिक्सल 7a एक अल्टीमेट फोटोग्राफी किट है। यह क्वालिटी से लेकर इमेज एडिटिंग फीचर तक, हर मामले में शानदार है। गूगल टेंसर जी2 ( Google Tensor G2) की एडवांस्ड इमेज प्रोसेसिंग के साथ गूगल पिक्सल 7a लो-लाइट फोटो को भी बेहतरीन डिटेलिंग के साथ कैप्चर करता है। और हां, अपने और भी तेज नाइट साइट फीचर के साथ पिक्सल 7a शहर की जगमगाती लाइट और तारों से भरे आसमान को भी एस्ट्रोफोटोग्राफी के अंदाज में बहुत खूबसूरत तरीके से कैप्चर कर सकता है। इस फोन में सुपर रेजॉल्यूशन जूम भी है। यह फीचर आपको एक्स्ट्रा टेलीफोटो लेंस के बिना अपनी तस्वीरों और वीडियो में ज्यादा क्लोज दिखने में मदद करता है। मैजिक इरेजर जैसा टूल बैकग्राउंड में दिख रही अनचाही चीजों को हटाने और फोटो इनब्लर जैसा फीचर आपकी धुंधली तस्वीरों को भी शार्प करने के काम आता है। बेशक इसकी ये खूबियां इसे बिना ज्यादा सोचे, खरीदने लायक बना देती हैं! एक और बात, फोन कैमरा में लॉन्ग एक्सपोजर भी है, जो आपकी तस्वीरों को मोशन, टेक्सचर और एनर्जी देता है।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

Tata का जबर्दस्त इंटरनेट प्लान, मिलेगी 100Mbps की स्पीड, फ्री ओटीटी ऐप्स का भी मजा

 

2. Oppo Reno8T 5G

ओप्पो रेनो8T 5G में एआई ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इस सेटअप में 108 एमपी शूटर, पोर्ट्रेट्स में एक्युरेट बोके के लिए 2 एमपी का डेप्थ-सेंसिंग लेंस और माइक्रोस्कोपिक फोटोग्राफी के लिए 40x माइक्रोलेंस शामिल है। एकदम सधी हुई और किसी भी तरह की रोशनी में साफ दिखने वाली फोटो के लिए रेनो8T 5G का 108 एमपी पोर्ट्रेट कैमरा नोनापिक्सल प्लस बिनिंग (Nonapixel Plus binning) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है, जिसमें नौ पिक्सल से जुटाई गई इन्फॉर्मेशन से एक सुपरपिक्सल तैयार होता है। साथ ही यह ओप्पो के एआई पोर्ट्रेट सुपर रेजॉल्यूशन एल्गोरिदम का प्रयोग करता है, जिससे अल्ट्रा-क्लीयर और हाई रेजॉल्यूशन वाली फोटो खिंचती है। 32 एमपी का फ्रंट कैमरा शानदार सेल्फी लेने में मदद करता है, साथ ही इस पावरफुल कैमरा सेटअप में आपको सेल्फी एचडीआर, बोके फ्लेयर पोर्ट्रेट और व्लॉगिंग के लिए डुअल-व्यू वीडियो जैसे अनूठे फीचर्स भी मिलते हैं।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

3. Realme 11 Pro+ 5G

ओआईएस सुपरजूम और 4एक्स लॉसलेस जूम के साथ दुनिया के पहले 200 एमपी कैमरा के साथ फोटोग्राफी की नई ऊंचाई छूने के लिए तैयार हो जाइए। अपने पावरफुल 200 एमपी ओआईएस सुपरजूम कैमरा, अपग्रेडेड सैमसंग आइसोसेल एचपी3 सुपरजूम सेंसर और 32 एमपी सोनी सेल्फी कैमरा के साथ रियलमी 11 प्रो+ 5G शानदार स्मार्टफोन है। इसमें इंडस्ट्री में पहली बार 4x लॉसलेस जूम (4x lossless zoom), 2एक्स पोर्ट्रेट मोड और ऑटो-जूम टेक्नोलॉजी दी गई है और यह 200 एमपी डायरेक्ट आउटपुट को सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को अनूठी फोटोग्राफी का अनुभव होता है। इससे यूजर्स शानदार क्लैरिटी और डिटेलिंग के साथ खूबसूरत तस्वीरें खींच सकते हैं। सुपरओआईएस, स्ट्रीट फोटोग्राफी मोड, मून मोड फीचर के साथ नाइट मोड, स्टारी स्काई मोड और सुपर नाइटस्केप जैसे कई क्रिएटिव कैमरा मोड के साथ यह स्मार्टफोन अपने यूजर्स को जिंदगी के हर पल को बहुत नजाकत से कैप्चर करने का मौका देता है।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

4. Samsung Galaxy F54 5G

सैमसंग गैलेक्सी F54 5G में पावरफुल 108 एमपी (ओआईएस) नो शेक कैमरा है। इस फ्लैगशिप सीरीज के पसंदीदा नाइटोग्राफी फीचर को गैलेक्सी F54 5G में और भी सुविधाजनक बनाया गया है, जिससे नाइट टाइम शॉट्स में शानदार तस्वीर आती है। गैलेक्सी F54 5G में नोना-बिनिंग टेक्नोलॉजी के कारण बड़े पिक्सल बनते हैं, क्योंकि यह ज्यादा लाइट कैप्चर करता है। 

सैमसंग गैलेक्सी F54 5G के कैमरा में सैमसंग का फ्लैगशिप एस्ट्रोलैप्स फीचर है, जिससे यूजर्स रात में जगमगाते आसमान का टाइम-लैप्स वीडियो बना सकते हैं, जिससे फोटोग्राफर्स एवं वीडियोग्राफर्स को एक नए लेवल की क्रिएटिविटी का मौका मिलता है। गैलेक्सी F54 5G में सिंगल टेक जैसा कैमरा फीचर भी है, जिससे सिंगल शॉट, यहां तक की फन मोड में भी मल्टीपल फोटो एवं वीडियो आउटपुट मिलता है।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

Samsung और Oppo का 108MP कैमरे वाला फोन हुआ सस्ता, 29 हजार रुपये तक का फायदा


5. Vivo V27 5G सीरीज

वीवो V27 5G का शानदार 50 एमपी फ्रंट एवं रियर कैमरा, नाइट पोर्ट्रेट तथा औरा लाइट फीचर इसे बेहतरीन तस्वीरें खींचने के लिए पावरफुल टूल बना देते हैं। तस्वीरों में वार्म और कलरफुल टोन देने से इससे खींची हुई हर तस्वीर वेडिंग पोर्ट्रेट स्टाइल फिनिश जैसी हो जाती है! वेडिंग स्टाइल पोर्ट्रेट वार्म, पेस्टल टोन और सॉफ्ट कंट्रास्ट गोल्ड/पिंक टोन का मिक्स्चर है, जिसमें भारतीय शादियों की भव्यता वाला कलर पैलेट नजर आता है। इस फीचर को भारतीय शादियों के कलर एवं कंट्रास्ट से प्रेरित होकर ही बनाया गया है। इसके अलावा, इसका ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) लॉन्ग एक्सपोजर शॉट लेते समय फोन को स्टेबिलाइज करता है, जिससे खूबसूरत और शानदार नाइटटाइम तस्वीरें खिंचती हैं।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

 

6. Vivo X90 सीरीज

यह एक प्रीमियम स्मार्टफोन है, जिससे हर बार दिल लुभा लेने वाली तस्वीर की गारंटी मिलती है। वीवो X90 प्रो में इंडस्ट्री का सबसे बड़ा 1 इंच का आईएमएक्स989 सेंसर है, जो लो-लाइट फोटोग्राफी को शानदार बना देता है। इस स्मार्टफोन में एक्स्ट्रीम नाइट वीडियो एल्गोरिदम है, जो ऑटोमेटिक तरीके से आसपास की रोशनी की स्थिति को समझता है और तस्वीर की ब्राइटनेस एवं कंट्रास्ट को बढ़ा देता है।

जीस (ZEISS) सिने-फ्लेयर पोर्ट्रेट के साथ इसका 50 एमपी पोर्ट्रेट सेंसर आर्टिस्टिक फ्लेयर के साथ आपकी तस्वीरों को सिनेमैटिक लुक देता है और नैचुरल लुक एवं फील के साथ आपकी फोटो की क्वालिटी प्रीमियम हो जाती है। जीस नैचुरल कलर 2.0 से कलर ज्यादा ऑथेंटिक एवं एक्युरेट हो जाते हैं। इससे जो तस्वीरें कैप्चर होती हैं, उनका रंग काफी हद तक वैसा ही होता है, जैसा हमारी आंखें देख रही हैं। इससे रंग एकदम जीवंत लगते हैं।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें


7. Apple iPhone14 Pro Max

अब तक का सबसे शानदार आईफोन अपने आप में फोटोग्राफी पावरहाउस है। इसका पावरफुल 48 एमपी + 12 एमपी + 12 एमपी ट्रिपल कैमरा सेटअप फोटो और वीडियो दोनों मामले में अनूठी क्वालिटी देता है और यही इस स्मार्टफोन अपडेट को खास बनाता है। इसका नया सिनेमैटिक मोड इसकी 24 एफपीएस सेटिंग के साथ कंटेंट को फिल्म स्टैंडर्ड के हिसाब से शूट करता है। इन-बिल्ट एक्शन मोड के साथ यह किसी भी परिस्थिति में स्मूद और स्टीडी हैंडहेल्ड वीडियो बनाने में सक्षम है।

खरीदने के लिए यहां क्लिक करें



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments