Saturday, September 14, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetबंद हो रहा यह ऐड-फ्री सर्च इंजन, Google को टक्कर देने के...

बंद हो रहा यह ऐड-फ्री सर्च इंजन, Google को टक्कर देने के लिए हुआ था लॉन्च


ऐप पर पढ़ें

सर्च इंजन Neeva बंद होने वाला है। यह जानकारी कंपनी के को-फाउंडर्स श्रीधर रामास्वामी और वीवेक रघुनाथन ने दी। नीवा को एक वक्त पर गूगल (Google) का कॉम्पिटीटर माना जा रहा था। नीवा की शुरुआत गूगल के एक्स-एग्जिक्यूटिव्स रामास्वामी और रघुनाथन ने की थी। इस वेबसाइट के होमपेज के अनुसार neeva.com 2 जून को बंद हो जाएगा। नीवा के बंद होने की जानकारी ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी दी गई है। रामास्वामी और रघुनाथन ने नीवा को बंद करने का ऐलान कंपनी के ऑफिशियल ब्लॉगपोस्ट में भी किया। 

 

यूजर्स को अपनी तरफ खींचने में हो रही मुश्किल और अलग-अलग इकनॉमिक एनवायर्नमेंट को नीवा के बंद होने का कारण कहा जा रहा है। दोनों को-फाउंडर्स ने कहा, ‘इस पूरी यात्रा के दौरान हमने पाया है कि सर्च इंजन बनाना एक बात है और एक बेहतर ऑप्शन पर स्विच करने की जरूरत के बारे में यूजर्स को समझाना पूरी तरह से एक अलग बात है। पॉप्युलर ट्रेंड के विपरीत यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस के लिए पैसे देने के लिए राजी करना एक नए सर्च इंजन को पहली बार आज़माने की तुलना में कम कठिन समस्या थी’। 

Infinix के नए फोन्स में 108MP तक का कैमरा, बैटरी और डिस्प्ले भी धांसू

रामास्वामी और रघुनाथन ने कहा कि इन्हीं मुश्किलों के चलते उन्हें लगा कि कंज्यूमर सर्च में एक स्थाई बिजनेस तैयार करना आसान नहीं है। दोनों के अनुसार अब ने नई चीज पर फोकस करने वाले हैं। खास बात यह है कि जिन यूजर्स ने 410 रुपये मंथली प्लान वाले नीवा प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के पैसे भी रिफंड किए जाएंगे। रिफंड केवल अनयूज्ड अमाउंट का होगा। कंपनी ने यह भी कहा कि नीवा पर मौजूद सभी यूजर्स के डेटा को भी डिलीट किया जा रहा है।

जियो का शानदार गिफ्ट, 61 रुपये वाले प्लान में अब पहले से ज्यादा डेटा

(Photo: The Next Web)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments