Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleबड़े-बड़े पकवानों पर भारी है ये आइटम, एक बार खा लिया तो...

बड़े-बड़े पकवानों पर भारी है ये आइटम, एक बार खा लिया तो बन जाएगा दिन


संजय यादव/बाराबंकीः वैसे तो लजीज और चटपटे खस्ते ज्यादातर बच्चों को काफी पसंद होते हैं. लेकिन जिले की इस दुकान पर खस्ता खाने के लिए लोगों की लाइन लगती है.यहां के खस्ते का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. हम आपको उस दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके खस्ते इतने ज्यादा टेस्टी है कि खाने वालों की लाइन लगती है.

बाराबंकी जिले के हरख चौराहे पर राहुल भारतीय खस्ता चाट की दुकान मौजूद है. इनके खस्ते इतने ज्यादा मशहूर है कि इसका स्वाद लेने शहर के साथ पूरे जिले के लोग यहां आते हैं. राहुल भारतीय नाम के इस युवक ने इस दुकान को 8 सालों से चला रहे है. यहां के खस्ते और क्वालिटी से अपनी अलग पहचान बना ली है. इनकी दुकान का खस्ता मटर पूरे जिले में लोगों को काफी पसंद आ रहा है. यहां का कुरकुरा खस्ता दही चटपटी चटनी खाकर लोग इनके दीवाने हो जाते है.

लोग खास तौर पर खस्ते का मजा लेने आते
राहुल भारतीय खस्ता चाट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां आपको स्वादों की अलग-अलग वैरायटी मिलती है. जिसे खाने के लिए ग्राहकों की लाइन लगती है. राहुल भारतीय के मुताबिक वह अपने यहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं.उनके यहां दूर दूर से लोग खास तौर पर खस्ते का मजा लेने आते हैं. वहीं ग्राहक ने बताया कि यहां के खस्ते काफी स्वादिष्ट रहते हैं औंर हर समय गरम मिलते हैं. मार्केट के बाकी दुकानदारों से अलग है. इनके यहां के दाम भी कोई ज्यादा नहीं है. सबके बजट में आ जाता है. वैसे तो 25 रुपये पत्ता खस्ता दे रहे हैं और क्वालिटी में कोई कमी नहीं है. हम लोग अक्सर इनके यहां खस्ते खाने आते हैं.

दही, इमली की चटनी, प्याज से खस्ते का स्वाद
दुकानदार राहुल ने बताया कि हमारे यहां के खस्ते काफी ज्यादा मशहूर हैं, क्योंकि हम अपने खुद के मसाला कूट पीस कर तैयार करते हैं और उसे ही डालते है.हम अपने यहां दही इमली की चटनी प्याज सब डालकर खस्ता बनाते हैं. जिससे यह और भी ज्यादा चटपटा हो जाता है. इसलिए लोगों को हमारे यहां का खस्ता काफी पसंद आता है. इसलिए लोग हमारे यहां पूरे जिले से खाने आते हैं.

Tags: Food 18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments