Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleबस कुछ दिन और...फिर बुध करेंगे गोचर, इन 2 राशियों के आएंगे...

बस कुछ दिन और…फिर बुध करेंगे गोचर, इन 2 राशियों के आएंगे अच्‍छे दिन! बस करें ये उपाय; ज्योतिष से जानें सब


सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की राशि परिवर्तन करना काफी असरदार माना जाता है. जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पूरा करने के बाद एक राशि से निकलकर दूसरे रस में प्रवेश करता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलता है. हिंदू पंचांग के मुताबिक 27 नवंबर सुबह 5:41 पर बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे.

इतना ही नहीं, फिर 28 नवंबर को धनु राशि में रहने के बाद वृश्चिक राशि में वापस प्रवेश करेंगे. ग्रहों के इस तरह के परिवर्तन करने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. ज्योतिष गणना के मुताबिक इस दौरान मेष और वृषभ राशि वालों को कुछ उपाय करने चाहिए.

आखिर क्या हैं ये उपाय?
अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम की माने तो ज्योतिष गणना के मुताबिक 27 नवंबर को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे और ठीक 1 दिन बाद धनु राशि में रहने के बाद वृश्चिक राशि में पुनः वापस आएंगे. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर देखने को मिलेगा. लेकिन दो राशि के जातक को बुध के गोचर से कुछ खास उपाय करने चाहिए.

मेष राशि: बुध के राशि परिवर्तन करने से मेष राशि के जातक को लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है. सफलता की कई मार्ग प्रशस्त होंगे. हर कार्य में सफलता मिलेगी मन प्रसन्न रहेगा. व्यापार में लगातार वृद्धि होगी. मेष राशि के जातक अगर बुधदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो प्रतिदिन तुलसी के पौधे को जल अर्पित करना चाहिए. इसके अलावा प्रत्येक दिन तुलसी की पट्टी का सेवन करना चाहिए.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक के लिए बुध का राशि परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस दौरान सेहत संबंधित शिकायती हो सकती है. तकनीकी समस्याओं से सामना करना पड़ेगा. आर्थिक रूप से जोखिम उठाने पड़ेंगे. वृषभ राशि की जातकों को बुधदे को प्रसन्न करने के लिए ट्रांसजेंडर्स का सम्मान करना चाहिए. महिलाओं को हरे रंग का वस्त्र धारण करना चाहिए. हरे रंग की चूड़ी पहनना चाहिए.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है. न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Tags: Ayodhya News, Local18, Uttar pradesh news, Zodiac Signs



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments