Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleबहुत फेमस हैं दिल्ली के ये 5 स्ट्रीट फूड, जाएं तो जरूर...

बहुत फेमस हैं दिल्ली के ये 5 स्ट्रीट फूड, जाएं तो जरूर उठाएं इनका लुत्फ़, भुलाए नहीं भूलेंगे स्वाद


हाइलाइट्स

दिल्ली में चांदनी चौक की दौलत की चाट काफी फेमस है.
मूलचंद मेट्रो स्टेशन के स्टफ्ड पराठे बहुत मशहूर हैं.

Famous Street Food of Delhi: दिल्ली घूमने तो बहुत लोग आते हैं और मनपसंद चीजों की शॉपिंग भी खूब करते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग इस बात की जानकारी नहीं रखते हैं कि दिल्ली का कौन सा स्ट्रीट फूड फेमस है. ऐसे में आज हम आपको दिल्ली की कुछ फेमस लजीज चीजों के बारे में बताते हैं, जिनका लुत्फ़ उठाने के बाद आप इनके स्वाद को कभी भूल नहीं पाएंगे.

बता दें कि दिल्ली शहर में खाने की कुछ चीजें काफी फेमस हैं, जिनका स्वाद चखने के लिए लोग दूर-दूर से दिल्ली आते हैं और लाइन लगा कर अपनी बारी का इंतजार करते हैं. आइये जानते हैं इन चीजों के बारे में.

दौलत की चाट
दौलत की चाट एक ऐसी मीठी डिश है, जिसका स्वाद चखने के बाद आप इसे कभी भूल नहीं पाएंगे. बता दें कि दौलत की चाट झागदार मीठा मक्खन होता है. ड्राई फ्रूट्स से लैस इस दौलत की चाट की खासियत ये है कि ये मुंह में रखने के साथ ही घुल कर गायब हो जाती है. इसका स्वाद चखने के लिए आपको चांदनी चौक जाना होगा.

ये भी पढ़ें: क्या होती है डिजीज फ्री हेल्दी थाली? हार्वर्ड के वैज्ञानिकों ने निकाला फॉर्मूला, इस हिसाब से खाएंगे तो कभी नहीं होगी बीमारी

छोले-भठूरे
वैसे तो दिल्ली में हर जगह मिलने वाले छोले-भठूरे बहुत टेस्टी होते हैं, लेकिन दिल्ली में राजौरी गार्डन के छोले-भठूरे बहुत ही ज्यादा फेमस हैं. खासकर रामा छोले-भठूरे की दुकान बेस्ट टेस्ट के लिए जानी जाती है. ऐसे में दिल्ली आने पर आपको राजौरी गार्डन जाकर छोले-भठूरे का स्वाद जरूर चखना चाहिए.

स्टफ्ड पराठा
आलू, प्याज, पनीर और अंडा पराठा का लुत्फ़ अगर आप उठाना चाहें तो आपको मूलचंद मेट्रो स्टेशन का रुख करना होगा. अपने बेहतरीन स्वाद के लिए फेमस पराठों की ये दुकान मूलचंद मेट्रो स्टेशन के नीचे ही मौजूद है, जहां आप गिलास लस्सी के साथ स्टफ्ड पराठों का आनंद जमकर उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सूजी में मिलाएंगे ये चीज तो अप्पे बनेंगे एकदम सॉफ्ट, खाते ही मुंह में घुल जाएंगे, मिलेगा भरपूर स्वाद

भेलपूरी
भेलपूरी तो आपने कई जगहों पर खाई होगी, लेकिन इसका बेहतरीन स्वाद चखने के लिए आप साउथ एक्सटेंशन का रुख कर सकते हैं. बता दें कि यहां के कई आउटलेट काफी फेमस हैं, जहां आप तरह-तरह की लजीज भेलपूरी का स्वाद चख सकते हैं. इसके साथ ही आपके लिए यहां सेवपूरी का ऑप्शन भी मौजूद है.

गोल-गप्पे और चाट 
दिल्ली आने पर अगर आपने गोलगप्पे और खट्टी-मीठी चाट का आनंद नहीं लिया तो दिल्ली का सफर आपके लिए शायद यादगार न रहे. बता दें कि दिल्ली में चांदनी चौक, करोल बाग, लाजपत नगर और कमला मार्केट जैसी जगहों के गोल गप्पे और चाट काफी मशहूर हैं. यहां के गोल गप्पे और चाट खाकर आप अपने सफर को यादगार बना सकते हैं.

Tags: Food, Lifestyle, Street Food



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments