Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleबाजार में आया डिजाइनर साड़ियों का कलेक्शन, दुकानों पर महिलाओं की भीड़

बाजार में आया डिजाइनर साड़ियों का कलेक्शन, दुकानों पर महिलाओं की भीड़


पीयूष पाठक/अलवर. 23 तारीख को देवउठनी ग्यारस के साथ ही 5 माह बाद एक बार फिर से शादी विवाह की धूमधाम शुरू हो जाएगी. इससे पहले लोग अपनी तैयारी पूरा कर रहे हैं. अलवर जिले के बाजारों में साड़ियों की दुकानों पर महिलाओं की अच्छी भीड़भाड देखी जा रही है. जिनमें महिलाएं अलग-अलग तरह की साड़ियां पसंद कर रही है. दुकानदार के अनुसार महिलाएं 3000 से लेकर 45000 रुपए तक की साड़ियां लहंगे पसंद कर रही है. इस बार 5 माह बाद शादियों का सीजन 23 नवंबर से शुरू हो जाएगा. इसको देखते हुए साड़ी व्यापारियों ने भी अपनी तैयारी पहले से ही कर ली है.

अलवर शहर के मुख्य बाजार में साड़ी की दुकान लगाने वाले विनोद कुमार गुप्ता बताते हैं कि शादी का सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में महिला और दुल्हनों में अलग-अलग प्रकार के साड़ी लहंगे के डिमांड शुरू हो रही है. सावे की शुरआत के चलते दुकान पर अच्छी खासी भीड़ भी इस बार दिखाई दें रही है. महिलाओं की पसंद की बात की जाए तो इस बार महिलाओं में विशेष तौर पर कोलकाता वर्क के अंदर रजवाड़ी की डिमांड सबसे ज्यादा हो रही है. यह वर्क महिलाओं के लिए लेटेस्ट पसंद बन रहा है. इसकी कीमत की के बारे में विनोद गुप्ता ने बताया तो यह 10 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक बाजार में आ रही है.

इन चीजों की हो रही सबसे ज्यादा डिमांड

आमतौर पर महिलाओं में पहले सिंगल दुपट्टा चला करता था, लेकिन आजकल महिलाओं के बीच डबल दुपट्टे वाले लहंगे का क्रेज बढ़ रहा है. जिसमें एक वेलवेट का आता है और दूसरा नेट वाला हैं. दूसरी तरफ साड़ियों के अंदर ओपाडा में हैंड वर्क की साड़ी की डिमांड भी बहुत हो रही हैं. शादी वाले घर में दुल्हन के अलावा बात की जाए तो नंद, देवरानी व जेठानी लहंगे व साड़ी की अच्छी खासी डिमांड देखी जा रही है. विनोद कुमार बताते हैं कि शादी के सीजन को लेकर दुल्हन के हिसाब से ज्यादा हैवी व हल्के लहंगे की डिमांड हो रही है. बाजार में यह 2 हज़ार से लेकर 10 हजार रुपये तक के दुल्हन स्पेसल आइटम यहां मिलते हैं. शादी के सीजन को लेकर सबसे ज्यादा ओपड़ा , सिल्की बनारसी की डिमांड हो रही है. रंग की बात के बारे में विनोद गुप्ता ने बताया इन दिनों महिला इस तरह के रंग की ज्यादा डिमांड कर रही है, जो जल्दी गंदा नहीं हो साथ ही जिसमें डस्ट नहीं चिपके. इसमें पर्पल, वाइन और इस बार सबसे नया मोर पीच कलर की डिमांड हो रही है.

Tags: Alwar News, Lifestyle, Local18, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments