Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeSportsबाज की तरह उड़े मोहम्मद सिराज, खुद को चोटिल कर लपका मैच...

बाज की तरह उड़े मोहम्मद सिराज, खुद को चोटिल कर लपका मैच का सबसे बेहतरीन कैच


Image Source : TWITTER/FANCODE
Mohammed Siraj

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो गया है। इस सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में कैरेबियाई कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लेकिन मैच के पहले दिन लंच तक ही वेस्टइंडीज की टीम ने अपने 4 विकेट खो दिए। आउट होने वाले बल्लेबाजों में एक नाम जर्मेन ब्लैकवुड का भी था। ब्लैकवुड का विकेट जरूर रवींद्र जडेजा के खाते में गया, लेकिन उन्हें आउट करने में एक बड़ा हाथ मोहम्मद सिराज का था।

मोहम्मद सिराज ने लपका शानदार कैच

पहले दिन लंच की आखिरी गेंद पर जडेजा की गेंद पर जर्मेन ब्लैकवुड फंस गए। ब्लैकवुड ने एक लंबा शॉट लगाने की कोशिश में गेंद को मिड ऑफ के ऊपर से खींचने की कोशिश की। लेकिन वहां खड़े सिराज ने जंप लेकर एक हाथ से एक शानदार कैच लपका। ऐसा करने में सिराज को अपनी बॉलिंग हैंड में चोट भी आ गई। लेकिन सिराज के इस कैच की तारीफ सोशल मीडिया पर जमकर की जा रही है।  

लंच तक टीम इंडिया मजबूत

पहले दिन के पहले सेशन में भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला। भारतीय स्पिनर्स रविचंद्रन अश्विन ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया। वहीं शार्दुल ठाकुर ने भी एक विकेट अपने नाम किया। मोहम्मद सिराज ने लंच से ठीक पहले शानदार कैच लपककर कैरेबियाई टीम को 68 के स्कोर पर चौथा झटका दिया। अब देखना होगा दूसरे सत्र में मेजबान कितना वापसी कर पाते हैं। 

दोनों टीमों की Playing 11

भारत:​ रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट।

वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), रहकीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर, रेमन रीफर, एलिक एथानेज, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, तगेनारायण चंद्रपॉल, जोमेल वारिकन।

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments