Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalबाबूलाल मरांडी ने सोरेन पर साधा निशाना, कहा- सही है तो ईडी...

बाबूलाल मरांडी ने सोरेन पर साधा निशाना, कहा- सही है तो ईडी के सामने हो पेश


Ranchi:

झारखंड में सियासी घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा. बुधवार को सीएम सोरेन के इस्तीफे की खबर ने काफी सुर्खियां बटोरी तो वहीं यह भी कयास लगाए गए कि हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में सत्ताधारी विधायक दल की बैठक के बाद सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम दावेदार के रूप में पेश किया जा सकता है. वहीं, बैठक के बाद सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए विधायकों ने यह स्पष्ट किया कि फिलहाल सीएम सोरेन ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे और सभी विधायक उनके साथ ही. सीएम में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ईडी के द्वारा 7वीं बार समन जारी करने के बाद भी सीएम पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे और इधर-उधर भाग रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सीएम सोरेन सही हैं तो वह ईडी के समक्ष हाजिर क्यों नहीं हो रहे और उनके सवालों को जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं. 

बाबूलाल मरांडी ने सोरेन पर साधा निशाना

बाबूलाल मरांडी यही नहीं रुके, आगे उन्होंने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस से गांडेय विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दिया है, वह अस्वाभाविक है. यह सीट किसी गैर विधायक के लिए खाली कराया गया है और हेमंत सोरेन को गिरफ्तारी का भय सता रहा है. जिस वजह से वह विकल्प तैयार कर रहे हैं.  

गांडेय विधायक के इस्तीफे को बताया अस्वाभाविक

आपको बता दें कि इस्तीफे के बाद पूर्व गांडेय विधायक ने कहा कि मैंने यह फैसला महागठबंधन का धर्म निभाने के लिए लिया है. मेरे इस फैसले से झारखंड और यहां की सरकार बचेगी. वहीं, झारखंड में ईडी की छापेमारी चल रही है. सूत्रों की मानें तो जेएमएम के कई नेताओं के घर पर ईडी ने छापेमारी की. हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार के घर पर भी ईडी ने बुधवार को छापेमारी की. ईडी की यह छापेमारी अवैध खनन मामले में सीएम सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के आवास पर की गई और करीब 16 घंटे की पूछताछ की गई. उनके आवास और साहेबगंज उपायुक्त के आवास समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई. इससे पहले अगस्त, 2022 में ईडी ने पिंटू को पूछताछ के लिए बुलाया था और करीब 9 घंटे तक मनी लॉन्ड्रिंग, अवैध खनन और खनन पट्टा को लेकर सवाल-जवाब किया गया था. 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments