Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeNationalबिपरजॉय के कारण बदलेगा दिल्ली-राजस्थान का मौसम, मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा हाल

बिपरजॉय के कारण बदलेगा दिल्ली-राजस्थान का मौसम, मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा हाल


Image Source : AP
बिपरजॉय के कारण बदलेगा दिल्ली-राजस्थान का मौसम

IMD Weather Forecast: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का लैंडफॉल शाम 6 बजे के बाद शुरू हो गया। इस चक्रवाती तूफान की तबाही की तस्वीरें समय-समय पर देखने को मिल रही हैं। चक्रवाती तूफान के लैंडफॉल से पहले 75 हजार से अधिक लोगों को अस्थायी शिविरों में भेजा जा चुका है। इस तूफान के मद्देनजर मौसम विभाग ने कई राज्यों को अलर्ट पर रखा है। गुजरात के 7 जिलों को इससे नुकसान की आशंका जताई जा रही है। चक्रवाती तूफान के मद्देनजर राज्य के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ की 42 टीमों की तैनाती की गई है। मौसम विभाग की मानें तो इस चक्रवाती तूफान का असर कई राज्यों के मौसम पर देखने को मिलेगा। 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर दिल्ली एनसीआर में बहुत अधिक देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि दिल्ली के आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। संभावना जताई गई है कि अगले 4 दिनों तक दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है। 

मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम

चक्रवाती तूफान के कारण मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों जैसे शहडोल, जबलपुर, भोपाल में बिजली गिरने की संभावना है। वहीं 24 घंटे के दौरान अलग-अलग जिलों में बारिश, तेज हवाएं और बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। हालंकि धार, बालाघाट, रतलाम में लू चलेगी।

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

चक्रवाती तूफान के कारण 16 जून को दक्षिणी पश्चिमी राजस्थान में 45-55 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाओं के चलने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग की मानें तो 17 जून तक जोधपुर, उदयपुर और अजमेर समेत आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments