Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalबिपरजॉय तूफ़ान ने बिगाड़ी पूरी व्यवस्था, रेलवे ने एतिहातन रद्द कर दीं...

बिपरजॉय तूफ़ान ने बिगाड़ी पूरी व्यवस्था, रेलवे ने एतिहातन रद्द कर दीं कई ट्रेनें


Image Source : INDIA TV
बिपरजॉय तूफ़ान: रेलवे ने रद्द कर दीं कई ट्रेनें

अहमदाबाद: चक्रवाती तूफ़ान बिपरजॉय ने गुजरात समेत कई राज्यों में पूरी व्यवस्था को बिगाड़ दिया है। तटीय इलाकों में पहुंचने से पहले ही गुजरात में तेज बारिश और हवाएं चलने लगी हैं। अनुमान जताया जा रहा है कि यह महातुफान आज शाम तक गुजरात से टकराएगा। तूफ़ान अपना रौद्र रूप दिखाए उससे पहले तटीय इलाकों से 74 हजार से ज्यादा लोगों को स्थानांतरित कर दिया गया है। गुजरात के 8 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। 

गुजरात के कई जिले हैं हाईअलर्ट पर 

यह तूफान प्रचंड रूप ले सकता है जिसका अलर्ट लगातार मौसम विभाग दे रहा है। हर हालात से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मुस्तैद हैं तो वहीं  गुजरात के 8 जिलों में सेना, एयरफोर्स, नेवी, कोस्टगार्ड, NDRF, SDRF तैनात कर दिया गया है। वहीं अलग-अलग राज्यों में NDRF की 42 टीम तैनात की गई है। इस चक्रवाती तूफान को लेकर पीएमओ, गृह और रक्षा मंत्रालय भी काफी एक्टिव है। दिल्ली में कई वॉर रूम बनाए गए हैं। 

यहां क्लिक कर चेक करें रद्द और डायवर्ट हुए ट्रेनों की पूरी लिस्ट 

रेलवे ने कैंसिल की हैं 76 ट्रेनें 

वहीं बिपरजॉय को देखते हुए रेलवे ने भी पूरी तैयारी की है। रेलवे ने आज 76 ट्रेनों को कैंसिल किया है तो वहीं कई ट्रेनों के रूट्स को बदला है। वहीं रेलवे ने अलग-अलग जिलों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। इसके साथ ही रेलवे ने राहत और बचाव कार्यों के लिए भी पूरी तैयारी कर रखी है। राजकोट डिवीजन के डीआरएम ने इस बाबत एक ट्वीट करते हुए कहा कि अगले कुछ दिन तक राज्य के कुछ हिस्सों में चक्रवात का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान किसी भी तरह की परेशानी होने पर आप 139 या 0281-2410142 और 9724094974 नंबर पर फोन कर सकते हैं।    

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments