Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalबिहार-उत्तराखंड सहित 24 राज्यों में आज बारिश, HP में भी बरसेगी आफत,...

बिहार-उत्तराखंड सहित 24 राज्यों में आज बारिश, HP में भी बरसेगी आफत, जानें मौसम


नई दिल्‍ली. मौसम विभाग की तरफ से अगले 24 घंटों में भारत के कुल 24 राज्‍यों में बारिश का अनुमान लगाया गया है. उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश की आशंका जताई जा रही है. देश में मानसून इस वक्‍त ढलान पर है. ऐसे में अन्‍य किसी भी स्‍थान पर तेज बारिश की उम्‍मीद नहीं जताई जा रही है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार से पांच दिनों तक पूर्वोत्‍तर सहित देश के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी रहेगा.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्‍थानों पर बारिश होना तय है. यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसी तर्ज पर नॉर्थ-ईस्‍ट में भी 16 से 20 अगस्‍त तक बारिश का दौर जारी रहेगा. झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश सहित विदर्भ के क्षेत्रों में 17 से 20 अगस्‍त तक बारिश हो सकती है.

इन दिनों उत्तराखंड में मानसूनी बारिश खूब कहर ढहा रही है. मौसम विभाग का मानना है कि उत्‍तराखंड और हिमाचल के कुछ क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है. यहां तूफान की भी चेतावनी दी गई है. इसके अलावा अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, बिहार, कोंकण और गोवा सहित मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र व गुजरात के कुछ क्षेत्रों में बारिश का अनुमान लगाया गया है.

राजस्‍थान में लंबे वक्‍त के बाद बारिश
अगस्‍त के महीने में मानसून के कमजोर पड़ने के बाद से ही राजस्‍थान में ज्‍यादा बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक पूर्वी राजस्‍थान के कुछ हिस्‍से जैसे जयपुर, भरतपुर व जोधपुर में बारिश हो सकती है। इसी तर्ज पर दक्षिण भारत में कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ तटीय क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. बताया जा रहा है कि तमिलनाडु राज्‍य काफी ज्‍यादा अगले दो दिन तक रह सकती है। साथ ही यहां एक दो स्‍थानों पर बारिश होने की भी संभावना है.

Tags: Uttarakhand weather, Weather forecast, Weather news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments