Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalबिहार ट्रेन हादसा: आज भी रद्द हैं कई ट्रेनें, कई के रूट्स...

बिहार ट्रेन हादसा: आज भी रद्द हैं कई ट्रेनें, कई के रूट्स में किया गया बदलाव


Image Source : PTI
बिहार ट्रेन हादसा

नई दिल्ली: बिहार के बक्सर में बुधवार रात हुए ट्रेन हादसे का असर अभी भी परिचालन पर पड़ रहा है। हादसे की वजह से गुरूवार को भी कई ट्रेनें कैंसिल की गई थीं। वहीं आज शुक्रवार को भी कई ट्रेन रद्द की गई हैं। इसके साथ ही कई ट्रेनों में मार्ग में बदलाव किया गया है। बता दें कि इस भीषण ट्रेन हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए थे। इस हादसे के बाद शुरुआती जांच में सामने आया कि यह दुर्घटना पटरी में किसी खराबी के कारण हुआ है।

ट्रेन 128 किमी/घंटे की रफ्तार से गुजरी थी’

शुरुआती जांच की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना के कारण 52 करोड़ रुपये से ज्यादा के नुकसान का अनुमान है। रिपोर्ट के मुताबिक, लोको पायलट और उसके सहायक का ‘ब्रेथ एनालाइजर’ टेस्ट भी किया गया था। बुधवार रात हुए हादसे में लोको पायलट (ड्राइवर) आंशिक रूप से घायल हो गया और उसके सहायक को गंभीर चोटें आईं। रिपोर्ट में लोको पायलट का एक बयान भी शामिल है, जिसमें कहा गया है कि ट्रेन 128 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से रघुनाथपुर स्टेशन से गुजरी, लेकिन स्टेशन को पार करने के तुरंत बाद उसे पीछे से एक काफी तेज झटका लगा।

‘ट्रेन रात 9:52 बजे पटरी से उतर गई’

रिपोर्ट में लोको पायलट के हवाले से कहा गया है कि बहुत ज्यादा कंपन और गंभीर झटके के चलते ब्रेक पाइप का दबाव अचानक कम हो गया और ट्रेन रात 9:52 बजे पटरी से उतर गई। इसमें रघुनाथपुर स्टेशन के एक गेटमैन और एक पॉइंटमैन के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने ट्रेन के पहियों के पास से चिंगारी निकलती देखी। रिपोर्ट में लोको पायलट और उसके हेल्पर का ‘ब्रेथ एनालाइजर’ टेस्ट नेगेटिव बताया गया है। बुधवार रात बिहार के बक्सर जिले में रघुनाथपुर के पास 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने से कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments