Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के बीच लड़की को होने लगी प्रसव पीड़ा,...

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के बीच लड़की को होने लगी प्रसव पीड़ा, छात्रा की हिम्मत देख सब रह गए दंग


ऐप पर पढ़ें

प्रसव पीड़ा के बीच छात्रा ने बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा दी और उसकी हिम्मत देख केंद्राधीक्षक से लेकर वीक्षक भी दंग रह गए। मुजफ्फरपुर जिले में शुक्रवार को इंटर की परीक्षा के दौरान यह मामला आया। पहली पाली में परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बार ही गायघाट की छात्रा रोशनी कुमारी को दर्द होने लगा। वीक्षक ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। इसी बीच परिजनों को भी सूचना दी गई। कंट्रोल रूम को जानकारी मिलते ही केंद्र पर एम्बुलेंस को भेजा गया, लेकिन छात्रा जाने को तैयार नहीं हुई। उसने कहा कि मुझे परीक्षा पूरी करनी है। परीक्षा देने पर छात्रा के अड़ने पर परिजनों के माध्यम से दवा मंगा कर दी गई। कुछ देर बाद हालत स्थिर होने पर छात्रा फिर से पेपर लिखने लगी।

बाहर खड़े छात्रा के पति राजेश कुमार ने बताया कि एक साल पहले शादी हुई है। यह पहला बच्चा है। डॉक्टर ने फरवरी के दूसरे हफ्ते का समय दिया हुआ है। बाहर खड़े लोग भी उस छात्रा की हिम्मत के चर्चे करते रहे।

राजेश ने कहा कि मैं पढ़ा-लिखा नहीं हूं, लेकिन उसमें पढ़ने की बहुत ललक है। केंद्राधीक्षक ने कहा कि बैठने में दिक्कत होने के बाद भी पूरी परीक्षा खत्म होने के बाद ही छात्रा बाहर निकली।

बिहार बोर्ड : 2200 लड़कों के बीच परीक्षा दे रहीं सिर्फ 2 लड़कियां, एग्जाम सेंटर में किए गए ये इंतजाम

इंटर परीक्षा आज समाप्त हो जाएगी, शुक्रवार को चार निष्कासित

इंटर वार्षिक परीक्षा शनिवार को समाप्त हो जायेगा। अंतिम दिन प्रथम पाली में तीनों संकाय के अतिरिक्त विषय समूह के अंतर्गत विभिन्न भाषा की परीक्षा होगी। इसमें उर्दू, मैथिली, संस्कृत, प्राकृत, मगही, भोजपुरी, अरबी, पर्सियन, पाली और बांग्ला विषय शामिल है। वहीं दूसरी पाली में दर्शनशास्त्रत्त् विषय की परीक्षा होगी। इसके साथ परीक्षा समाप्त हो जायेगा। वहीं शुक्रवार को दोनों पाली मिलाकर चार परीक्षार्थी निष्कासित किये गये। इसमें बेगूसराय से दो, औरंगाबाद और नालंदा से एक-एक परीक्षार्थी शामिल हैं। प्रथम पाली में समाजशास्त्रत्त् और दूसरी पाली में अतिरिक्त विषय की परीक्षा हुई। वहीं वोकेशनल विषय की भी परीक्षा हुई।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments