Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार बोर्ड NEET व JEE Main कोचिंग प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड...

बिहार बोर्ड NEET व JEE Main कोचिंग प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज से करें डाउनलोड, जूता मौजा बैन


ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड मैट्रिक, सीबीएसई 10वीं बोर्ड और आईसीएसई के छात्र-छात्राओं को इंजीनियरिंग तथा मेडिकल की प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी फ्री कराई जाएगी। इसके लिए लिखित चयन परीक्षा का आयोजन 20 मार्च 2024 को किया गया है। आज 14 मार्च से परीक्षार्थी अपने एडमिट कार्ड coaching.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। 10वीं की अपीयरिंग विद्यार्थी ही ये परीक्षा दे सकते हैं।

मुजफ्फरपुर जिले में इसके लिए दो परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। इस परीक्षा के माध्यम से निशुल्क तैयारी के लिए छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा। इन छात्र-छात्राओं को आवासीय और गैर आवासीय दोनों तरह की शिक्षण सुविधा दी जाएगी। इसके माध्यम से इन्हें इंजीनियरिंग तथा मेडिकल प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी। 

2024 के छात्र-छात्राओं के लिए यह लिखित परीक्षा ली जा रही है। एक पाली में परीक्षा ली जाएगी। 3 घंटे की परीक्षा को लेकर मुजफ्फरपुर समेत 8 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। इंजीनियरिंग के लिए 2855 तो मेडिकल की तैयारी को लेकर 3161 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। जिले में मुखर्जी सेमिनरी और चैपमैन स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। परीक्षा 11 बजे से होगी।

बोर्ड ने कहा है कि परीक्षार्थियों को जूता-मौजा पहनकर नहीं आना है। केंद्र अधीक्षक परीक्षार्थियों के प्रवेश को लेकर सख्ती रखेंगे।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments