Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalबिहार में परिवारवाद की राजनीति को लेकर गरमाई सियासत, RJD ने किया...

बिहार में परिवारवाद की राजनीति को लेकर गरमाई सियासत, RJD ने किया बड़ा खुलासा!


Patna:

Bihar Political News: बिहार में सरकार बदलने के बाद से ही सियासी माहौल गरमा गया है, पार्टियों का आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है. इस बीच बिहार में एक बार फिर परिवारवाद की राजनीति गरमा गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती पर परिवारवाद को लेकर लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि, ”कर्पूरी ठाकुर परिवारवाद के खिलाफ थे, लेकिन कुछ लोग तो सिर्फ अपने परिवार को ही राजनीति में लाते हैं.” वहीं, बीजेपी भी परिवारवाद के मुद्दे पर राजद और कांग्रेस पर निशाना साधती रहती है, अब राजद ने नीतीश सरकार पर हमला बोल दिया है.

आपको बता दें कि राजद (RJD) ने शनिवार (24 फरवरी) को अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. राजद ने लिखा है कि, ”परिवारवादी राजनीति का विरोध करने वाले दोहरी मानसिकता और चरित्र के धनी नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम श्री जीतनराम मांझी के सुपुत्र संतोष सुमन, पूर्व मंत्री, सांसद श्री शकुनी चौधरी और पूर्व विधायक पार्वती देवी के सुपुत्र श्री सम्राट चौधरी को उपमुख्यमंत्री, पूर्व मंत्री श्री नरेंद्र सिंह जी के सुपुत्र श्री सुमित सिंह जी को मंत्री, पूर्व विधायक स्व. श्री जगदीश प्रसाद चौधरी के बेटे विजय चौधरी को मंत्री बनाया है. यानी 8 में से 4 मंत्री, 50% परिवार वाले, फिर भी नीतीश कुमार परिवारवाद पर लंबा चौड़ा भाषण देंगे.”

इसके साथ ही आपको बता दें कि इस पोस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा आठ मंत्रियों की तस्वीर भी लगाई गई है, जिसमें सम्राट चौधरी, विजय कुमार चौधरी, संतोष सुमन और सुमित सिंह को लाल घेरा करके दिखाया गया है.

राबड़ी देवी ने भी परिवारवाद पर बोला था हमला

आपको बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार (23 फरवरी) को राबड़ी देवी ने भी विधानसभा परिसर में परिवारवाद को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा था कि, ”सबसे ज्यादा बीजेपी में परिवारवाद है.” बता दें कि आगे राबड़ी देवी ने कहा था कि, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिवार नहीं है क्या? उनके भी तो भाई-भतीजे हैं. वह लोग भी तो राजनीति में हैं. सभी पार्टियों में परिवारवाद है.” 





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments