Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा : BPSC TRE 3.0 में सॉल्वर गैंग का...

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा : BPSC TRE 3.0 में सॉल्वर गैंग का खुलासा, 300 धराये, पेपर लीक पर क्या बोला आयोग


ऐप पर पढ़ें

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में शुक्रवार को अभ्यर्थियों की उपस्थिति 80 प्रतिशत रही। बीपीएससी के मुताबिक दोनों पालियों में दूसरे की जगह परीक्षा देते 9 अभ्यर्थी पकड़े गए। पहली पाली में मुजफ्फरपुर से तीन जबकि औरंगाबाद से 2 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए। दूसरी पाली में भागलपुर, दरभंगा भोजपुर और रोहतास से एक- एक अभ्यर्थियों की गिरफ्तारी हुई। आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के बदले ये परीक्षा देने पहुंचे थे उन अभ्यर्थियों को आयोग की सभी परीक्षाओं से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। राज्य के 26 जिलों के 415 केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। सुबह से ही अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर लाइन में खड़े थे। 

जांच के बाद सभी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश दिया गया। वहीं कुछ अभ्यर्थी विलंब से पहुंचे, जिन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। पटना में 22 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से हुई। पटना में राम मोहन राय सेमिनरी स्कूल, सर जीडी पाटलिपुत्रा उच्च माध्यमिक विद्यालय, गंगा देवी महिला महाविद्यालय, रघुनाथ प्रसाद बालिका उच्च विद्यालय, कमला नेहरु उच्च माध्यमिक विद्यालय सहित कई केन्द्रों पर परीक्षा हुई। सभी केन्द्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित की गई। प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए थे। सीसीटीवी कैमरा और जैमर लगाए गए थे और वीडियोग्राफी भी हो रही थी।

हजारीबाग में सॉल्वर गैंग का खुलासा, 300 धराये

हजारीबाग पुलिस ने बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग) की शिक्षक भर्ती परीक्षा में सेटिंग कर परीक्षा की साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने यहां एक बड़े सॉल्वर गैंग का खुलासा किया है। इसी दौरान गलत तरीके से परीक्षा में शामिल होने की कोशिश में 300 अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। इनमें 60 महिलाएं हैं। सभी से देर रात तक पूछताछ चल रही थी। पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले में जल्द बड़ा खुलासा होगा और सरगना गिरफ्त में होगा। बिहार पुलिस की इनपुट पर हजारीबाग पुलिस ने शुक्रवार को व्यापक अभियान चलाया। पेलावल, कोर्रा, पदमा और बरही में 300 से अधिक अभ्यर्थी हिरासत में लिए गए। वहीं दो बसों और दो छोटी गाड़ी को जब्त किया गया। गिरोह के लोग पैसे लेकर बिहार से सैकड़ों अभ्यर्थियों को विभिन्न होटलों में रखकर तैयारी करवा रहे थे। गैंग ने सभी का मोबाइल भई घर में ही रखवा दिए था ताकि लोकेशन का पता नहीं चले।

BPSC TRE 3 Cut Off : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में राज्य से आए कम सवाल, जानें कितनी जा सकती है कटऑफ

अभ्यर्थियों को प्रोजेक्टर से उत्तर रटवाया जा रहा था

हजारीबाग पुलिस ने शुक्रवार की अहले सुबह शहर के एक बड़े होटल में छापेमारी की। पुलिस जब पहुंची तो अभ्यर्थियों को प्रोजेक्टर से उत्तर रटवाया जा रहा था। पुलिस ने प्रोजेक्टर, ओएमआर शीट आदि जब्त कर लिए हैं। पेलावल थाना क्षेत्र के होटल में सुबह पांच बजे से अभ्यर्थियों से पूछताछ जारी है।

बिहार आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी पहुंची हजारीबाग

बिहार आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी हजारीबाग पहुंच चुकी है। कोर्रा थाना क्षेत्र में झील के पास भी 15 अभ्यर्थी पकड़े गए हैं। बिहार पुलिस की सूचना पर शुक्रवार सुबह 5-6 बजे बरही पुलिस ने हजारीबाग की ओर से आ रही दो बसों को रोका। बसों में 80 से अधिक अभ्यर्थी थे। बसों को थाने लाया गया और बिहार पुलिस को जानकारी दी गई। हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि कई को पकड़ा गया है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments