Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार शिक्षक भर्ती : माध्यमिक के 8 और विषयों का रिजल्ट व...

बिहार शिक्षक भर्ती : माध्यमिक के 8 और विषयों का रिजल्ट व जिला आवंटन सूची जारी


ऐप पर पढ़ें

Bihar Shikshak Bharti Result: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने रविवार की देर रात शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण के माध्यमिक यानी नौवीं-10वीं के आठ और विषय का रिजल्ट और जिला आवंटन की सूची जारी कर दी। आयोग ने बांग्ला, डांस, मैथिली, पर्सियन, अंग्रेजी, विज्ञान, शारीरिक शिक्षा व उर्दू का रिजल्ट जारी किया है। आयोग की ओर से आठ विषयों को मिलाकर 9365 अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया है। वहीं अब तक कुल 39464 अभ्यर्थी अलग-अलग विषयों में सफल हो चुके हैं। बीपीएससी माध्यमिक परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट से अपना विषयवार रिजल्ट और जिला आवंटन सूची में अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं। आयोग के सचिव रवि भूषण ने बताया कि अभी लगातार रिजल्ट जारी किया जाएगा। 25 दिसंबर तक आधे से अधिक विषयों का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा।

विषयवार सफल अभ्यर्थियों की संख्या-

विषय –पद

बांग्ला –55

डांस –241

ऊर्दू –1222

मैथिली –78

पर्सियन –48

अंग्रेजी –4082

विज्ञान –3054

शारीरिक शिक्षा –585

शेष विषयों का परिणाम आज

आपको बता दें कि दूसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती के शेष सभी विषयों व वर्ग का परिणाम आज 25 दिसंबर 2024 को घोषित कर दिया जाएगा। बीपीएससी टीआरई में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आज शाम तक आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

BPSC TRE-1 में चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग आज से:

बीपीएससी की ओर से पहले चरण में ली गई परीक्षा के पूरक रिजल्ट में सफल हुए 2773 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग सोमवार से शुरू होगी। वहीं, दूसरे चरण में चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 26 से शुरू होगी। 26 से मध्य, 27 से माध्यमिक, 28 से उच्च माध्यमिक तथा 30 दिसंबर से प्राथमिक शिक्षकों की काउंसिलिंग शरू होगी। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments