Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार शिक्षक भर्ती : 20 जनवरी तक बंद रहेगा BPSC TRE थंब...

बिहार शिक्षक भर्ती : 20 जनवरी तक बंद रहेगा BPSC TRE थंब वेरिफिकेशन, गैरमौजूद 40 शिक्षकों से मांगी सफाई


ऐप पर पढ़ें

भागलपुल जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय स्थित परिसर में शिक्षकों के थंब सत्यापन का काम अब 20 जनवरी तक बंद रहेगा। दरअसल, 18 जनवरी से बीपीएससी शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में चयनित भागलपुर जिले के शिक्षकों को स्कूल अलॉटमेंट किया जाना है। डीईओ संजय कुमार ने बताया कि बायोमीट्रिक सत्यापन के दौरान डीपीओ स्थापना का कार्यालय में रहना जरूरी है। दूसरे चरण की बहाली प्रक्रिया में स्कूल अलॉटमेंट के लिए वह रोस्टर लेकर पटना जाएंगे। इसके लिए 20 जनवरी तक शिक्षकों के थंब सत्यापन का काम बंद रहेगा। 

इस दौरान जिन प्रखंडों के सत्यापन के काम किये जाने थे, अब वहां थंब सत्यापन दो फरवरी के बाद किया जाएगा। डीईओ ने बताया कि जिला स्तर पर बायोमीट्रिक वेरिफिकेशन के बाद पहले चरण के सभी अभ्यर्थियों को प्रखंड के हिसाब से फिर पटना में भी वेरिफिकेशन कराया जाएगा। फर्जी शिक्षक किसी भी सूरत में विभाग की नजर से बच नहीं पाएंगे। अब तक अलग-अलग प्रखंडों के कुल 40 शिक्षक थंब वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित नहीं हुए। उन सभी से विभाग ने स्पष्टीकरण पूछा है। इन सभी शिक्षकों को बीईओ के माध्यम से अपना स्पष्टीकरण भेजना होगा। 

अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों में इस्माईलपुर, रंगरा चौक और नवगछिया प्रखंड के 19, गोपालपुर के नौ, पीरपैंती के सात और नारायणपुर प्रखंड के पांच शिक्षक शामिल हैं। दो फरवरी के बाद इन सभी को थंब सत्यापन के लिए एक और अंतिम मौका दिया जाएगा। इसमें भी गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों को काली सूची में डालते हुए जिला शिक्षा विभाग द्वारा इन पर कार्रवाई के लिए शिक्षा विभाग को लिखा जाएगा।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments