Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार शिक्षक भर्ती : BPSC TRE में एससी-एसटी वर्ग के 3115 अभ्यर्थी...

बिहार शिक्षक भर्ती : BPSC TRE में एससी-एसटी वर्ग के 3115 अभ्यर्थी पास


ऐप पर पढ़ें

बीपीएससी ने बुधवार को शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण के मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक मिलाकर सात विषयों का रिजल्ट घोषित किया। इनमें शिक्षा विभाग के साथ अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की शिक्षक नियुक्ति शामिल है। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत नौवीं और दसवीं के लिए 3115 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। वहीं छठी से आठवीं तक के लिए हिन्दी-अंग्रेजी में 78 शिक्षक अभ्यर्थियों को सफलता मिली है तो गणित-विज्ञान विषय में 78 और सामाजिक विज्ञान में भी 78 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

रिजल्ट को वेबसाइट पर लोड कर दिया गया है। उच्च माध्यमिक यानी 11वीं और 12वीं के अरेबिक और बिजनेस स्टडीज का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है।

अरेबिक में 71 और बिजनेस स्टडीज में 133 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। यह अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के लिए हुआ है। नौवीं और 10वीं की बात करें तो अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के दो विषयों के रिजल्ट पर गौर करें तो पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग के तहत गणित में 31 और एससी एवं एसटी कल्याण विभाग के तहत कंप्यूटर साइंस में 62 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है।

वेबसाइट पर जिला आवंटन की सूची जारी हुई

शिक्षक नियुक्ति के दूसरे चरण के तहत शिक्षा विभाग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के अंतर्गत माध्यमिक विद्यालय के गणित विषय के लिए जिला आवंटन की सूची जारी कर दी गई है। वेबसाइट पर सफल उम्मीदवारों के रौल नंबर के साथ उसका जिला नाम भी डाला गया है। अभ्यर्थी अपना जिला देख सकतें है। जिला आवंटन के साथ ही अब शिक्षकों की काउंसिलिंग प्रक्रिया होगी।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments