Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबिहार शिक्षक भर्ती : KBC में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार...

बिहार शिक्षक भर्ती : KBC में 5 करोड़ जीतने वाले सुशील कुमार का BPSC TRE 2.0 के दो वर्गों में चयन


ऐप पर पढ़ें

कौन बनेगा करोड़पति सीजन पांच में पांच करोड़ की इनामी राशि जीतकर दुनिया भर में मशहूर हुए बिहार के सुशील कुमार अब माध्यमिक स्कूल में मनोविज्ञान पढ़ायेंगे। बीपीएससी के द्वितीय चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा के 6 से 8 व 11 से 12 वर्ग में कुमार ने सफलता अर्जित की है। रिजल्ट आने के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है। मोतहारी के हनुमानगढ़ी निवासी सुशील वर्ष 2011 में उस समय अचानक से चर्चा का विषय बन गए थे जब उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति में पांच करोड़ की राशि जीती थी। इसके बाद सुशील ने चंपारण की पहचान को वापस दिलाने को लेकर ‘चम्पा से चम्पारण’ अभियान चलाया जो चर्चा का विषय रहा। इसके तहत जिले में बड़ी संख्या में चंपा के पौधे लगाये गये। इसके अलावे उन्होंने गौरेया संरक्षण अभियान भी चलाया।

सुशील ने बताया कि बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में वर्ग 6 से 8 में सोशल साइंस में उनकी 1692 वीं रैंक आयी है। वहीं प्लस टू में मनोविज्ञान में 119 वीं रैंक है। अब वे अध्यापक बनकर बच्चों को नई राह दिखाएंगे।

सुशील कुमार ने बताया है कि उनकी पोस्टिंग उनके गृह जिले में होगी। उन्होंने 15 दिसंबर को मुजफ्फरनगर के आरडीएस कॉलेज में शिक्षक पात्रता परीक्षा दी जिसमें वे सफल रहे। उन्होंने कहा कि अभी काउंसलिंग होना बाकी है, जल्द ही वह ड्यूटी देना शुरू करेंगे।  सुशील कुमार ने बताया कि वो आगे मनोविज्ञान और पर्यावरण के संबंधों में पीएचडी करेंगे। इसके लिए उन्होंने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments