Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeNationalबिहार: 30 दिनों में करें सरेंडर नहीं तो चलेगा बुलडोजर, इस जिले...

बिहार: 30 दिनों में करें सरेंडर नहीं तो चलेगा बुलडोजर, इस जिले टॉप 100 क्रिमिनल के लिए एक्शन प्लान तैयार


हाइलाइट्स

गोपालगंज के टॉप-100 अपराधियों को 30 दिनों के अंदर सरेंडर का अल्टीमेटम.
क्राइम कंट्रोल के लिए पुलिस हुई सख्त, सरेंडर करने को दिया गया अंतिम मौका.
बुलडोजर लेकर घर की कुर्की करेगी पुलिस, तैयार हुई टॉप अपराधियों की सूची.

गोपालगंज. गोपालगंज में लंबे समय से फरार चल रहे कुख्यात अपराधियों को पुलिस ने सरेंडर करने के लिए 30 दिनों का अल्टीमेटम दिया है. निर्धारित समय तक सरेंडर नहीं करने पर अपराधियों के घर की पुलिस कुर्की करेगी. इसके साथ ही गोपालगंज के एसपी ने अपने अधीनस्थों को आम लोगों से सभ्य व्यवहार करने के भी निर्देश दिए.

पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात ने जिलाभर के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक में तैयार हुई टॉप-100 अपराधियों की सूची के बारे में समीक्षा की. एसपी ने समीक्षा के दौरान कहा कि हर थाने के पास टॉप-10 अपराधियों की सूची ग्रामवार होनी चाहिए. फरार अपराधियों के यहां थानाध्यक्ष सप्ताह में तीन बार छापेमारी करेंगे, इसके साथ ही एसडीपीओ दो बार और एसपी एक बार छापेमारी करेंगे, ताकि अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल में डाला जा सके.

उन्होंने कहा कि जो अपराधी फरार हैं और 30 दिनों के अंदर सरेंडर नहीं करते हैं तो उनके विरुद्ध मिसाली कुर्की की जाएगी. वहीं, थानाध्यक्षों को 300 दिनों से अधिक लंबित कांड को जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया गया साथ ही ई-कोर्ट से मिलान करने को कहा गया.

आपके शहर से (पटना)

एसपी ने सभी थाना को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी थाने पर कोई व्यक्ति शिकायत लेकर जाता है, तो उसे 30 मिनट से ज्यादा देर तक रोकना नहीं है. एसपी ने थाने पर आए आवेदक को थाना परिसर में बैठाने व प्रत्येक आवेदन को गंभीरता से सुनवाई करने के भी निर्देश दिए.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने चक्रा ऐप को सभी थानाध्यक्ष को इंस्टॉल करने तथा अपराधकर्मी का आपराधिक इतिहास अपलोड करने का निर्देश दिया. नियमित रूप से चक्रा ऐप के माध्यम से अपराधियों की पहचान करने को कहा गया. एसपी के एक्शन मोड की सभी तारीफ कर रहे हैं.

Tags: Bihar crime news, Gopalganj news, Gopalganj Police



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments