Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeWorldबीएपीएस ने अस्‍ट्रेलिया में बनाया 11वां हिन्‍दू मंदिर

बीएपीएस ने अस्‍ट्रेलिया में बनाया 11वां हिन्‍दू मंदिर


नई दिल्‍ली. बीएपीएस विदेशों में भी सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में खास योगदान दे रहा है. इसी के तहत ऑस्ट्रेलिया में 11वां हिन्‍दू मंदिर बनाया है. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड प्रांत के टाउन्सविले में बीएपीएस स्वामीनारायण संप्रदाय के स्वामियों, भक्तों और शुभचिंतकों की मौजूदगी में नए बीएपीएस मंदिर का उद्घाटन हुआ. इस दौरान दो दिन तक उत्सव का आयोजन हुआ.

बीएपीएस के संत तीर्थस्‍वरूप दास जी ने बताया कि टाउन्सविले की मेयर जेनी हिल और क्वींसलैंड पुलिस इंस्पेक्टर जैकी हनीवुड ने अपने विभाग के अन्य अफसरों के साथ टाउन्सविले एस्प्लेनेड में डेढ़ किलोमीटर तक मूर्तियों के साथ भव्य जुलूस में हिस्सा लिया. बीएपीएस मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर हो रहे उत्सव के दौरान स्वामियों और युवाओं ने भजन गाए.

सुबह बीएपीएस भक्तों और टाउन्सविले में स्थानीय हिन्‍दू समुदाय लोगों ने वैदिक महापूजा में हिस्सा लिया. इसके बाद परमचिंदनदास स्वामी और अन्य स्वामियों ने वैदिक मंदिर उद्घाटन का अनुष्ठान किया.
टाउन्सविले में दिव्य और भव्य बीएपीएस मंदिर के उद्घाटन पर हुए दिव्य मूर्तियों को भव्य अन्नकूट भी समर्पित किया गया. इससे पहले अटलादरा में 12 जनवरी 2022 को महंत स्वामी महाराज ने मूर्तियों की वैदिक मूर्ति प्रतिष्ठा अनुष्ठान में हिस्सा लिया था. इस अवसर पर सम्मानित अतिथियों में संयुक्त स्थायी समिति उपाध्यक्ष फिलिप थॉम्पसन और टाउन्सवे की पूर्व पार्षद और एलएनपी उम्मीदवार नताली मार शामिल थीं.

Tags: Hindu Temple



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments