Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsबीपीएससी दूसरे चरण की शिक्षक बहाली की काउंसलिंग 26 दिसंबर से, रिजल्ट...

बीपीएससी दूसरे चरण की शिक्षक बहाली की काउंसलिंग 26 दिसंबर से, रिजल्ट के बाद शेड्यूल भी जारी


ऐप पर पढ़ें

BPSC TRE 2.0 Result Counsling Date: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने दूसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा रिजल्ट जारी कर दिया है। चयनित अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। शिक्षक भर्ती परीक्षा 2.0 में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 26 दिसंबर से शुरू होगी। शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को इसका शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि दूसरे चरण में 1.22 लाख शिक्षकों का चयन होना है।

दूसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 26 दिसंबर से शुरू होगी और लगातार चलेगी। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में तिथिवार दिशा-निर्देश जारी किया है। दूसरे चरण में एक लाख 22 हजार पदों पर परीक्षा हुई है, इनमें मध्य, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों का चयन होना है। 

विभाग ने कहा है कि सभी अभ्यर्थी अपने परीक्षा का परिणाम बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसके अलावा शिक्षा विभाग और हर जिले के एनआईसी की वेबसाइट पर भी रिजल्ट देखे जा सकते हैं। सभी अभ्यर्थी अपने रिजल्ट के अतिरिक्त यह भी देख सकते हैं कि किस जिले में उन्हें काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होना है।

 

चयनित अभ्यर्थियों को तय तारीख पर आवंटित जिले में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा निर्धारित केंद्र पर सुबह साढ़े 9 बजे उपस्थित होना होगा। विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि काउंसिलिंग की तारीख से अभ्यर्थियों की वरीयता से कोई संबंध नहीं है। उनकी वरीयता आयोग द्वारा मेरिट लिस्ट के आधार पर सुनिश्चित है। इसलिए अनुशंसित अभ्यर्थी कोई हड़बड़ी और आपाधापी ना करें। 

काउंसिलिंग के ये लेकर जाएं ये दस्तावेज-

बीपीएससी द्वारा जारी मूल प्रवेश पत्र और स्व अभिप्रमाणित छायाप्रति 

मूल आधार प्रमाणपत्र और उसकी स्व अभिप्राणित छायाप्रति 

सभी शैक्षणिक और प्रशैक्षणिक की मूल और बीपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड किए गए प्रमाणपत्रों की डाउनलोड प्रति, जिसमें आयोग का वाटरमार्क परिलक्षित हो

सीटेट, बीटेट और एसटेट उत्तीर्णता प्रमाणपत्र 

बीपीएससी शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, कक्षा 6 से 8 में 11359 अभ्यर्थी सफल

किसकी कब काउंसिलिंग :

26 दिसंबर से – मध्य विद्यालय शिक्षक, सभी विषय

27 दिसंबर से – माध्यमिक विद्यालय शिक्षक, सभी विषय

28 दिसंबर से – उच्च माध्यमिक शिक्षक, सभी विषय

30 दिसंबर से – प्राथमिक शिक्षक, सभी विषय

पूरक रिजल्ट में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 25 को

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा पहले चरण में ली गई परीक्षा के पूरक रिजल्ट में सफल हुए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 25 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि पहले चरण में कई अभ्यर्थी रहे, जो प्राथमिक के साथ-साथ माध्यमिक अथवा उच्च माध्यमिक शिक्षक के रूप में चयनित हुए। योगदान के बाद खाली रहे गए पदों के लिए आयोग ने पूरक रिजल्ट जारी किया।

 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments