Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetबुरी खबर: iPhone के ये तीन मॉडल खो सकते हैं सॉफ्टवेयर सपोर्ट,...

बुरी खबर: iPhone के ये तीन मॉडल खो सकते हैं सॉफ्टवेयर सपोर्ट, देखें आपके पास तो नहीं?


ऐप पर पढ़ें

Apple के कुछ आईफोन में जल्द ही सॉफ्टवेयर सपोर्ट समाप्त होने वाला है। वैसे तो, ऐप्पल अपने डिवाइसेस के लिए लॉन्ग-टर्म सॉफ्टवेयर सपोर्ट प्रदान करने के लिए जाना जाता है लेकिन हाल ही में सामने आए एक लीक के अनुसार, iPhone X, iPhone 8 और iPhone 8 Plus अपना सॉफ्टवेयर सपोर्ट खो सकते हैं। लीक से पता चलता है कि iOS 17 इन तीन डिवाइसेस का सपोर्ट नहीं करेगा, ये सभी 2017 के अंत में लॉन्च किए गए थे। MacRumors ने भी अपनी रिपोर्ट में इस बात की सूचना दी है। इसी तरह, कुछ आईपैड भी लिस्ट में हैं, जिसमें पहली पीढ़ी का 12.9 इंच आईपैड प्रो, पहली पीढ़ी का 9.7 इंच आईपैड प्रो और पांचवीं पीढ़ी का वेनिला आईपैड शामिल हैं, ये सभी 2015 और 2017 के बीच जारी किए गए थे।

गौरतलब है कि ऐप्पल के AR/VR हेडसेट के साथ iOS 17 और iPadOS 17 को WWDC 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि iOS 17 मुख्य रूप से यूरोपीय कानून का पालन करने पर ध्यान केंद्रित करेगा, साथ ही क्यूपर्टिनो-बेस्ड कंपनी को पहली बार थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर के लिए सपोर्ट रोल आउट करने की उम्मीद है। इस बीच, iPadOS 17 के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। यह संभव है कि ऐप्पल अपने हाई-एंड ‘प्रो’ iPads को ग्राहकों के लिए और भी आकर्षक बनाने के लिए अधिक परिष्कृत मल्टीटास्किंग फीचर्स को लागू करना जारी रखे।

₹17700 सस्ता मिल रहा एक साल पुराना 5G OnePlus फोन, इसमें 64MP कैमरा और 6GB रैम

ऐप्पल फैन्स को इस खबर पर ध्यान देना चाहिए और उसके अनुसार प्लान बनाना चाहिए, खासकर यदि वे अपनी डेली एक्टिविटी के लिए अपने iPhones या iPads पर निर्भर हैं। इसके अलावा, यह देखना दिलचस्प होगा कि ऐप्पल iOS 17 और iPadOS 17 के साथ कौन-से फीचर्स पेश करेगा और उन्हें जनता द्वारा कैसे प्राप्त किया जाएगा।

 

(फोटो क्रेडिट-cnet)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments