Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalबेंगलुरु कैफे ब्लास्ट केस का मस्जिद कनेक्शन? NIA के हाथ लगा बड़ा सबूत

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट केस का मस्जिद कनेक्शन? NIA के हाथ लगा बड़ा सबूत


बेंगलुरु: बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के संदिग्ध की ताजा तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों में संदिग्ध को बिना टोपी और मास्क के बस में यात्रा करते हुए दिखाया गया है. सूत्रों ने News18 को बताया कि संदिग्ध की बेसबॉल टोपी भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पास की एक मस्जिद के बाहर बरामद की है. एक सूत्र ने कहा कि ऐसा लगता है कि बेंगलुरु के संदिग्ध ने विस्फोट के बाद अपने कपड़े बदल लिए हैं.

संदिग्ध की पहचान के कुछ पहलू 1 मार्च के CCTV ट्रेल के माध्यम से सामने आए थे, जब बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में द रामेश्वरम कैफे में बम विस्फोट में नौ लोग घायल हो गए थे. CCTV कैमरे में सुबह लगभग 10.45 बजे कैफे से लगभग 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक बस स्टॉप पर एक सार्वजनिक बस में संदिग्ध को आते हुए दिखाया गया है.

पढ़ें- ‘मुसलमान नहीं होते तो…’ AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल के बिगड़े बोल, कहा- मियां-मियां मत बोलो

सुबह 11.34 बजे कैफे में एंट्री करता है. 11.43 बजे बाहर निकलता है और इसके बाद सार्वजनिक बसों का उपयोग करके भागने के लिए एक किलोमीटर से अधिक दूर एक बस स्टॉप तक पैदल चलता है. उसकी यह तमाम गतिविधि कैमरे में कैद हुई है. बुधवार को NIA ने संदिग्ध के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की और उसका CCTV फुटेज भी पोस्ट किया.

तस्वीरों में संदिग्ध को बिना टोपी और मास्क के बस में यात्रा करते हुए दिखाया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कैफे में दोपहर 12.56 बजे हुए विस्फोट से एक घंटे पहले, संदिग्ध के आगमन से लेकर उसके भागने तक के सीसीटीवी ट्रेल से उसके चेहरे की विशेषताओं सहित कुछ प्रमुख सुराग मिले हैं. सूत्रों ने संकेत दिया कि संदिग्ध ने कई सार्वजनिक बसों में यात्रा की.

Bengaluru Cafe Blast: बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट केस का मस्जिद कनेक्शन? NIA के हाथ लगा बड़ा सबूत

बुधवार को अपने सूत्रों के हवाले से इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि कैफे में उपस्थिति के दौरान संदिग्ध ने जो बेसबॉल टोपी पहनी थी, वह उन स्थानों में से एक पर पाई गई है, जहां भगदड़ के दौरान उसे रोका गया था. सूत्रों के हवाले से आगे बताया गया कि संदिग्ध ने एक स्टॉपओवर के दौरान अपनी पोशाक बदल ली, जहां टोपी को हटा दिया.

Tags: Bengaluru, Blast



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments