Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalबेरोजगारी पर शरद पवार का BJP को तंज, बोले- युवाओं को नहीं...

बेरोजगारी पर शरद पवार का BJP को तंज, बोले- युवाओं को नहीं मिल रही बीवियां


ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया है। इस बार उन्होंने युवाओं की शादी नहीं होने का ठीकरा इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर फोड़ा है। पवार का कहना है कि युवाओं की शादी नहीं होने के चलते सामाजिक समस्याएं पैदा हो रही है। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र से प्रोजेक्ट्स जाने पर भी सवाल उठाए।

राकंपा प्रमुख ने एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान एक बार उन्हें 25-30 साल की उम्र के 15-20 युवा मिले। पवार ने कहा, ‘वे गांव में खाली बैठे थे। मैंने उनसे पूछा कि उन्होंने क्या किया है, तो कुछ ने कहा कि वे ग्रेजुएट्स हैं और कुछ ने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट्स हैं। जब मैंने पूछा कि उनकी शादी हो गई क्या, तो सभी ने ना में जवाब दिया।’

उन्होंने आगे बताया कि पूछे जाने पर युवाओं ने कहा कि नौकरी नहीं होने के कारण कोई भी उन्हें दुल्हन देने के लिए तैयार नहीं है। पवार ने कहा कि ऐसी शिकायतें महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों में बहुत आम हैं।

राकांपा के जन जागरण अभियान को हरी झंडी दिखाने से पहले पवार ने कहा कि समुदायों के बीच दरार पैदा की जा रही है और महंगाई तथा बेरोजगारी जैसे वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है।

पवार ने कहा, ‘देश में भुखमरी के मुद्दे का समाधान संभव है क्योंकि हमारे किसानों ने उत्पादन बढ़ाया है, लेकिन सत्ता में बैठे लोग किसानों को उचित पारिश्रमिक देने के लिए तैयार नहीं हैं, बल्कि वे बिचौलियों के हितों की रक्षा कर रहे हैं और आम लोगों को महंगाई की खाई में धकेल रहे हैं।’ 

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि आज का युवा शिक्षित है और उसे नौकरी मांगने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि उद्योग महाराष्ट्र से बाहर जा रहे हैं, मौजूदा उद्योगों को कोई प्रोत्साहन नहीं दिया जा रहा है तथा नए व्यवसाय स्थापित करने के लिए कोई अवसर नहीं दिया जा रहा है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments