Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeLife Styleबेहद खास है सावन का चौथा सोमवार, कोई होगा मालामाल तो किसी...

बेहद खास है सावन का चौथा सोमवार, कोई होगा मालामाल तो किसी को मिलेगी तरक्की


सर्वेश श्रीवास्तव, अयोध्या. सावन का पवित्र महीना चल रहा है और सावन के इस पवित्र महीने में बड़ी संख्या में शिव भक्त भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए अनेक प्रकार के उपाय करते हैं. सावन के पवित्र महीने में सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए कई पर्व और त्योहार भी पढ़ते हैं जो अपने आप में महत्वपूर्ण होते हैं. इतना ही नहीं इस साल सावन का माह 2 महीने का है, जिस में शिव भक्तों को 8 सोमवार भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए मिलेंगे जिसमें सावन का चौथा सोमवार आज है.

वहीं ज्योतिष के मुताबिक आज के दिन कई शुभ संयोग भी बन रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ सावन के चौथे सोमवार के दिन कुछ राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा दृष्टि बनने वाली है. तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उस राशि में शामिल.

अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र माह चल रहा है और सावन के इस पवित्र महीने में जातक नाना प्रकार के उपाय करते हैं. सावन का चौथा सोमवार आज है और ज्योतिष के मुताबिक कई राशियों पर भगवान शिव की कृपा दृष्टि भी बनेगी.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए सावन का चौथा सोमवार बेहद अच्छा रहेगा. व्यापार में वृद्धि होगी घर परिवार का साथ मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन मिलेगा आय में वृद्धि होगी.

मीन राशि
सावन के चौथे सोमवार के दिन मीन राशि के जातकों के लिए दोस्तों का साथ मिल सकता है. मन में आशा तथा निराशा के भाव आ सकते हैं. इस राशि के जातकों को बातचीत में संयम रखना चाहिए, बहुत सोच विचार कर कुछ बोलना चाहिए.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए व्यापार में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में फायदा मिलेगा. इसके साथ ही ज्यादा लाभ की वजह से नुकसान भी देखने को मिल सकता है.

धनु राशि
सावन के चौथे सोमवार के दिन धनु राशि के जातकों के नए कारोबार की रूपरेखा बन सकती है.

तुला राशि
सावन के चौथे सोमवार को तुला राशि के जातक के लिए नौकरी में प्रमोशन हो सकता है. आर्थिक स्थिति सुधर सकती है. इस राशि के जातकों पर सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि होगी कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं. कार्य क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए कुछ परेशानियां पैदा हो सकती हैं. शांत रहने की आवश्यकता है. जीवन साथी के साथ मतभेद को खत्म करने का प्रयास करें. अजनबी से इस राशि के जातक दूर रहें.

सिंह राशि
सावन के चौथे सोमवार के दिन सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद खास है. आर्थिक स्थिति में इजाफा होगा सफलता के कई मार्ग खुलेंगे.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए खान-पान पर नियंत्रण बनाना चाहिए. धन प्राप्ति में आ रही सारी रुकावटें कर्क राशि की जातकों की समाप्त होंगी. व्यापार में माता-पिता की सलाह लेकर ही कार्य करें.

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए सावन का चौथा सोमवार सामान्य रहने वाला है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. आय में बढ़ोतरी होगी. इस राशि के जातक खर्चों पर नियंत्रण रखें.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए परिवार का साथ मिलेगा. पैतृक कारोबार में वृद्धि होगी. वाद विवाद से इस राशि के जातक बचे.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को खुशखबरी मिल सकती है. इस राशि के जातक के कई विरोधी सक्रिय हो सकते हैं.

नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Religion 18, Sawan somvar, Uttar pradesh news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments