Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleभीलवाड़ा में तीखा और चटपटा उल्टा वड़ा पाव, एक बार खाएंगे तो...

भीलवाड़ा में तीखा और चटपटा उल्टा वड़ा पाव, एक बार खाएंगे तो बार-बार आएंगे


रवि पायक/भीलवाड़ा. वैसे तो मुंबई और पुणे के वड़ा पाव के बारे में अपने बेशक सुना होगा और कहीं ना कहीं उसका स्वाद भी चखा ही होगा. लेकिन भीलवाड़ा में एक युवक ऐसा है जो भीलवाड़ा शहर के स्वाद के दीवानों को कुछ अलग ही स्वाद चखा रहा है. जी हां यह युवक सीधा नहीं बल्कि उल्टा वड़ा पाव का स्वाद दे रहा है. एक बार देखने में तो आप भी चौंक जाएंगे मगर इसका स्वाद जब आपकी जुबान पर आएगा तो आप एक बार नहीं हर बार यह वड़ा पाव मांगेंगे. आलम यह है कि भीलवाड़ा शहर के न्यू क्लॉथ मार्केट के निकट इस स्टॉल लगाने वाले रोहित के हाथों से बने उल्टे वड़े पाव की डिमांड शाम होते ही होने लगती है.

भीलवाड़ा शहर के न्यू क्लॉथ मार्केट के निकट स्टॉल लगाने वाले रोहित बताते है कि वैसे तो मैंने कई जगह पर नौकरी की मगर शुरू से ही मन में था कि कुछ नया करना है, इसलिए भीलवाड़ा शहर के लोगों को बीते एक साल से वड़ा पाव का स्वाद चखा रहा हूं. इस बार मैंने एक नया कॉन्सेप्ट शुरू किया है जो की एक उल्टा वड़ा पाव है. सब ने मुंबई और पुणे के वड़े पाव के बारे में सुना होगा और वह काफी मशहूर है, मगर मैंने सोचा की कुछ नया किया जाए तो मैंने उल्टा वड़ा पाव बनाना शुरू किया और कहीं ना कहीं यह भीलवाड़ा शहर के लोगों को काफी पसंद आया हैं.

खजूर की चटनी स्वाद करती है दोगुना

रोहित बताते है कि वड़ा पाव के मुकाबले इसमें ज्यादा स्टफिंग और फीलिंग होती है जिससे यह स्वाद को बेहतर बना देती है. इसमें पाव के चारों तरफ मसाले के स्टफिंग होती है इसके साथ ही खजूर की और इमली की चटनी इसके स्वाद में चार चांद लगा देती है. आमतौर पर देखा जाता है कि सीधे वड़े पाव में ब्रेड के अंदर वड़ा रखा जाता है जो कहीं ना कहीं गले के अंदर जाने के बाद फसता है जिसके लिए लोगों को इसके साथ छाछ या कोई लिक्विड लेना पड़ता हैं. मगर इसमे इसकी कोई जरूरत नही पड़ती हैं यह आसानी से खाया जा सकता हैं. उल्टा वड़ा पाव खाने के लिए शाम के समय यहां लोगों की भीड़ लग जाती है यहां एक वड़ा पाव 30 रुपए का दिया जाता है.

.

FIRST PUBLISHED : September 23, 2023, 22:32 IST



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments