Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleभूल जाएंगे रसगुल्ले और बर्फी! मार्केट में अब आ गई शुद्ध शाकाहारी...

भूल जाएंगे रसगुल्ले और बर्फी! मार्केट में अब आ गई शुद्ध शाकाहारी अंडा मिठाई, जमकर हो रही है बिक्री


पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: ये शहर पीतल के साथ-साथ खाने पीने की चीजों को लेकर भी मशहूर है. इन दिनों यहां की एक मिठाई खूब सुर्खियां बटोर रही है. ये मिठाई है अंडा मिठाई, जो एक अंडे में तैयार की जाती है. लेकिन यह शाकाहारी मिठाई है. देखने में ये बिल्कुल कटे हुए अंडे की तरह दिखती है. लेकिन खाने में यह बेहद स्वादिष्ट और लजीज होती है. इसके साथ यह शुद्ध शाकाहारी मिठाई है. जिसे लोग जमकर पसंद करते हैं और इसकी अच्छी खासी बिक्री होती है.

मुरादाबाद के बाबूराम मिष्ठान भंडार पर यह अंडे की मिठाई मिलती है. दुकानदार महेंद्र सिंह प्रजापति ने बताया कि यह वैसे तो शाकाहारी मिठाई है. लेकिन इसका नाम अंडा मिठाई रख दिया है. यह छेना और बटर से तैयार होने वाली मिठाई है. जिसे देखते ही मुंह में पानी आ जाता है. यह खाने में भी बेहद टेस्टी लगती है. इसके साथ इसमें मक्खन डाला जाता है और छेनी डाली जाती है. तब जाकर यह मिठाई तैयार होती है.

एक पीस 40 रुपये की
इसकी कीमत भी 40 रुपये पीस के हिसाब से रखी गई है. वैसे तो इसकी हर महीने अच्छी खासी बिक्री रहती है. लेकिन दिसंबर जनवरी और फरवरी के महीने में इसकी कुछ ज्यादा ही बिक्री सामने आती है. इसके साथ यह पूरी मिठाई दूध और मक्खन से तैयार की जाती है.

Tags: Food 18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments