Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleमंगल का परिवर्तन चमका देगा इन 4 राशि वालों का भाग्य! 18...

मंगल का परिवर्तन चमका देगा इन 4 राशि वालों का भाग्य! 18 अगस्त को करेंगे गोचर


सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है. यूं तो मंगल पापक ग्रह हैं, लेकिन इनका प्रभाव यदि कुंडली में अच्छा हो तो जातक को पराक्रमी होने के साथ-साथ धनवान भी बना देते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह की तीन दृष्टियां मानी गई हैं. ऐसे में मंगल ग्रह का जब गोचर होता है तो कुंडली में चार भाव प्रभावित होते हैं और व्यापक असर जातक के जीवन पर देखने को मिलता है.

हिंदू पंचांग के मुताबिक, 18 अगस्त को मंगल ग्रह कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं. ज्योतिषियों की मानें तो बुध की राशि में मंगल ग्रह का प्रवेश चार राशियों के लिए शुभ होने जा रहा है. सेनापति मंगल जब युवराज बुध की राशि में प्रवेश करेंगे तो सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा.

बस कुछ दिन और… फिर शनि चलेंगे सीधी चाल, ये 3 राशि वाले होंगे मालामाल, चमकेगा भाग्य!

इन चार राशि के जातक के व्यापार में वृद्धि से लेकर अचानक धन के लाभ भी योग बन रहे हैं. वैसे ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति माना जाता है. ऐसी स्थिति में मंगल ग्रह के कन्या राशि में प्रवेश करने से इन राशियों के अच्छे दिन आने वाले हैं. वहीं अगर कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत तो सोने पर सुहागा भी हो सकता है.

18 अगस्त को मंगल करेंगे कन्या राशि में प्रवेश
अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि हिंदू पंचांग के मुताबिक मंगल ग्रह 18 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं. जब कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करता है तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है, लेकिन मंगल ग्रह के कन्या राशि में प्रवेश करने से कर्क, वृश्चिक, मिथुन और मेष राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है.

जानें चार राशियों पर कैसा रहेगा मंगल का प्रभाव

मेष राशि: मंगल ग्रह के कन्या राशि में प्रवेश करने से मेष राशि के जातकों के लिए कानूनी मामलों में पक्ष मजबूत होगा. स्वास्थ्य में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे, कार्य क्षेत्र में वृद्धि होगी, घर में धन लक्ष्मी का वास होगा.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा में तरक्की मिलेगी. वहीं छात्रों को नया अपॉइंटमेंट मिल सकता है, पारिवारिक और दांपत्य जीवन में मिठास आएगी.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों को परीक्षा में सफलता मिलेगी. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नए अवसर भी मिल सकते हैं. दांपत्य जीवन में आपसी सौहार्द बना रहेगा.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों को आर्थिक उन्नति मिलेगी. सुख सुविधाओं से जीवन भरपूर होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में वृद्धि होगी. अचानक कोई खुशखबरी मिल सकती है.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य मान्यताओं के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Ayodhya News, Life18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments