Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeLife Style'मंडलजी' की हींग कचौड़ी पर आया जयपुर वासियों का दिल, हरी चटनी...

‘मंडलजी’ की हींग कचौड़ी पर आया जयपुर वासियों का दिल, हरी चटनी देती है डबल मजा


अंकित राजपूत/ जयपुर. वैसे जयपुर की हर गली और चौराहे पर आपको खाने के लिए कचौड़ी मिल जाएंगी. लेकिन, बात जब हींग की स्पेशल कोटा कचौड़ी की आती है तब यहां के लोगों के कदम चांदपोल स्थित पटना के मंडलजी की दुकान की ओर चल पड़ते हैं. मंडलजी की कचौड़ी खाने के लिए लोग घंटों तक इंतजार करते हैं. इनकी हींग की कचौड़ी में हरी चटनी मिलने पर स्वाद दोगुना हो जाता है. पटना के पालन मंडल पिछले 17 साल से चांदपोल बाजार में कचौड़ी बना रहे हैं.

दिल्ली-पंजाब तक होती है सप्लाई
मंडलजी की दुकान सुबह 4 बजे खुल जाती है और 7 बजे आपको यहां हिंग के स्वाद की कोटा कचौड़ी मिल जाएगी. सुबह से ही कचौड़ी के लिए यहां लोगों की भीड़ उमड़ती है, जो रात 9 बजे तक रहती है. इनकी कचौड़ी हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और बिहार तक सप्लाई होती है. हर सप्ताह इन राज्यों में कचौड़ी भेजी जाती है. एक कचौड़ी की कीमत 10 रुपए है.

ये  है स्वाद का राज
हींग की कचौड़ी में स्पेशल मसाले डाले जाते हैं, जो एक साधारण कचौड़ी के मुकाबले अलग होते हैं. इसके बनाने के लिए उड़द की दाल, बेसन, मैदा का प्रयोग किया जाता है और कोटा काली मिर्च, हींग, लाल मिर्च, लोंग, हरा धनिया, हल्दी पाउडर और गरम पीसा हुआ मसाला जिसमें कई सारे मसाले डाले जाते हैं. इन सब मसालों से इसका स्वादा लाजवाब हो जाता है और ये कई दिन तक खराब नहीं होती.

Tags: Food 18, Jaipur news, Latest hindi news, Local18, Rajasthan news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments