Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalमंदिर पर महासंग्राम: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर गरमायी सियासत, बीजेपी...

मंदिर पर महासंग्राम: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर गरमायी सियासत, बीजेपी ने सुनाई खरी-खरी


Patna:

Chandrashekhar Controversial Statement: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के मंदिर वाले बयान पर सियासी बवाल शुरू हो गया है. बता दें कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोमवार को कई मुद्दों पर मीडिया से बात की, इस बीच उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर सम्राट चौधरी ने कहा कि, ”प्रो. चंद्रशेखर ने मंदिर जाने पर गुलामी की बात की थी. आरजेडी राजा-रानी और उनके परिवार की पार्टी है. प्रो. चंद्रशेखर आरजेडी में रहने के कारण खुद गुलाम मानसिकता के हैं. लोग मन की शांति के लिए मंदिर जाते हैं और स्वास्थ्य के लिए अस्पताल जाते हैं.”

‘अजय यादव की मानसिक स्थिति खराब हो चुकी है’ – सम्राट चौधरी

आपको बता दें कि राजद विधायक अजय यादव ने राम मंदिर कार्यक्रम में बम विस्फोट की आशंका जताई है. इस पर सम्राट चौधरी ने कहा कि, ”मानसिक रूप से बीमार आदमी ऐसी बाते कर सकता है. अजय यादव के माता-पिता दोनों लोग जेल जा चुके हैं. राजद विधायक अजय यादव की मानसिक स्थिति बिगड़ गयी है. आरजेपी विधायक तुष्टिकरण की राजनीति के लिए ऐसी बात कर रहे हैं.” वहीं, आगे मोदी सरकार को लेकर उन्होंने कहा कि, ”विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी गरीबों के विकास की गारंटी दे रहे हैं. वहीं लोगों को उन पर भरोसा है.”

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बयान

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर अपने बयान को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. वहीं एक बार फिर उनका बयान चर्चा का विषय बन गया है. चंद्रशेखर ने कहा है कि, ”आज हिंदूवाद से सावधान रहने की जरूरत है. मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता होता है, स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता दिखाता है.” शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि, ”आपको चोट लगेगी तो आप मंदिर जाओगे या अस्पताल ? ठीक उसी तरह अगर आपको ज्ञान अर्जित करना है, पढ़ लिखकर बड़ा अधिकारी या होशियार बनना है तो विद्यालय जाना होगा. मंदिर जाने से काम नहीं चलेगा.” अब शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर के इस बयान पर बिहार में राजनीति गरमा गई है. वहीं इस बयान पर जमकर बयानबाजी हो रही है.

मंत्री चंद्रशेखर ने मंदिर को बताया शोषण का स्थल

इसके साथ ही आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने मंदिर को शोषण का स्थल बताया. उन्होंने कहा कि, ”जब हम में, तुम में, हर जगह राम ही व्याप्त हैं तो खोजने के लिए कहां जाएंगे? जो स्थलें निर्धारित की गई हैं, निश्चित तौर पर वो शोषण का स्थल है. यह कुछ समुदायों के कुछ षड्यंत्रकारियों की जेब भरने के लिए यह जगह है.”

तेज प्रताप यादव ने शिक्षा मंत्री के बयान पर जताई आपत्ति

वहीं आपको बता दें कि पटना में पत्रकारों ने शिक्षा मंत्री चन्द्रशेखर की टिप्पणी पर तेज प्रताप यादव से सवाल किया. उन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि, ”मंदिर गुलामी का प्रतीक है. आपका अपनी पार्टी के नेता के इस कमेंट पर क्या कहना है?” वहीं इस सवाल पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि, ”मेरी समझ यह है कि ऐसे बयान से बचना चाहिए. हर धर्म के प्रति सम्मान रखना चाहिए और इंसानियत का धर्म सबसे बड़ा धर्म होता है.”





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments