Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleमकर राशिवालों की खो सकती है कीमती वस्तु, 5 राशियों के लिए...

मकर राशिवालों की खो सकती है कीमती वस्तु, 5 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा शानदार, पढ़ें राशिफल


हाइलाइट्स

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा.
कन्या: आज का दिन आपके लिए विशेष है क्योंकि आप अपने व्यवसाय के लिए योजनाएँ बनाएंगे.
धनु: आपको कार्यों में सतर्क और ईमानदार रहना होगा अन्यथा समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके पारिवारिक जीवन के लिए खुशी भरा रहने वाला है, जो लोग अपने घर में नया वाहन लाने की सोच रहे हैं, उनकी इच्छा आज पूरी होगी. आज शाम का समय आप अपने माता-पिता के साथ कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर करने में बिताएंगे. आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं लेकिन बेहतर होगा कि अपने जीवनसाथी से सलाह लेकर ही जाएं. आज परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य को प्रमोशन मिलने के कारण किसी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है. आज आपको पैसों का कोई भी लेन-देन करने से पहले अपने भाइयों से सलाह लेनी होगी.
भाग्यशाली अंक: 7
शुभ रंग : मैरून

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि भाग्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आज आप अपना कोई भी काम करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेंगे तो आपके लिए बेहतर रहेगा. जो लोग विदेश से कारोबार करते हैं उन्हें भी आज कोई बेहतर मौका मिल सकता है. नौकरी से जुड़े लोगों को सावधानी से काम करना होगा, क्योंकि आपके दुश्मन आपके काम में रुकावट पैदा करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. विद्यार्थियों को आज अपने कमजोर विषयों में कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे. आज आप अपनी बहन की शादी में आ रही समस्या का समाधान ढूंढने के लिए अपने किसी रिश्तेदार से मदद ले सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 12
शुभ रंग : गुलाबी

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपनी वाणी में सौम्यता बनाए रखनी होगी, जिससे आपको सम्मान मिलेगा. आज आपको अपने शत्रुओं के सामने भी मधुर व्यवहार करना होगा, यदि आप क्रोधित होंगे तो आपके शत्रु इसका फायदा उठा सकते हैं. आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप पैसों से जुड़े मामलों में ज्यादा निवेश करने से बचें. आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. जो लोग घर से दूर काम कर रहे हैं उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की याद आ सकती है और वे उनसे मिलने भी आ सकते हैं. आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ला सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 18
शुभ रंग: नीला

ये भी पढ़ें: होली बाद 5 राशिवालों की बदलेगी किस्मत! बुध कराएगा मालामाल, मिल सकता है धन, वाहन, विदेश में नौकरी

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. दांपत्य जीवन जी रहे लोग आज यदि अपने जीवनसाथी को कोई नया बिजनेस शुरू कराने की सोच रहे हैं तो आप उसमें सफल रहेंगे. लेकिन बेहतर होगा कि इसमें किसी को पार्टनर न बनाया जाए. आज आपकी माता के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. जो लोग विवाह के योग्य हैं उन्हें आज कुछ बेहतर मौके मिल सकते हैं. जिसे परिवार के सदस्य भी तुरंत मंजूरी दे सकते हैं. आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आएंगे और वे आपसे कुछ मांग भी कर सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 3
शुभ रंग : पीला

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज आपको संतान पक्ष से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है. अगर आपने कभी किसी को पैसा उधार दिया था तो आज वह आपको वापस मिल सकता है, लेकिन बढ़ते खर्चों के कारण आप उसे खर्च कर देंगे. अगर आप आज अपना कुछ पैसा नहीं बचाएंगे तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज परिवार के किसी सदस्य की अचानक तबीयत खराब होने के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ेगी और इसके कारण आपका मन भी परेशान रहेगा, लेकिन शाम तक इसमें सुधार हो जाएगा.
भाग्यशाली अंक: 16
शुभ रंग : सफेद

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए विशेष रहने वाला है क्योंकि आप अपने व्यवसाय के लिए जो भी योजनाएँ बनाएंगे, उन्हें आज ही लॉन्च करेंगे और वे बाद में आपके लिए फायदेमंद साबित होने वाली हैं. आप अपने बच्चे की पढ़ाई में आ रही समस्या के बारे में परिवार के किसी सदस्य से बात करने जा सकते हैं, जिसमें आपको धैर्य और संयम से काम लेना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. जो लोग लंबे समय से अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान हैं उनके लिए बेहतर होगा कि आज अपनी आमदनी को ध्यान में रखते हुए ही पैसा खर्च करें. आज आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे.
भाग्यशाली अंक: 5
भाग्यशाली रंग: नारंगी

ये भी पढ़ें: फाल्गुन पूर्णिमा के दिन 4 राशिवालों पर होगी लक्ष्मी कृपा, धन आगमन, काम-धंधे में सफलता, उन्नति का योग

तुला
गणेशजी कहते हैं कि करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि जो लोग नौकरी के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं उन्हें आज नई नौकरी मिल सकती है, जिसमें उन्हें कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है और उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. सुधार. ताकत मिलेगी. आज आपको अपने किसी भी रिश्तेदार पर भरोसा करने से पहले सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपको धोखा दे सकता है. यदि आपके पारिवारिक जीवन में लंबे समय से कोई कलह चल रही है तो आज उससे भी छुटकारा मिलेगा, जिससे आप आराम महसूस करेंगे. आज आपको किसी से उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो कर्ज चुकाना मुश्किल हो जाएगा.
भाग्यशाली अंक: 1
शुभ रंग : हरा

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. आज विद्यार्थियों की कोई इच्छा पूरी होगी, उन्हें किसी ऐसे कोर्स में दाखिला मिलेगा जिसके लिए वे काफी समय से प्रयास कर रहे थे. यदि आज आपका कोई कानूनी काम लंबे समय से लटका हुआ है, तो आपको अपने किसी रिश्तेदार की मदद लेनी पड़ सकती है, तभी रास्ता साफ होगा. आज किसी अनजान व्यक्ति की मदद करने से पहले आपको ध्यान देना होगा ताकि बाद में आपको परेशानी का सामना न करना पड़े. आज आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में भी रहेगी, जिसे देखते हुए आप हमारे परिवार वालों को आश्चर्य तो होगा ही, वे बहुत प्रसन्न भी होंगे.
भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: काला

ये भी पढ़ें: कब है आमलकी एकादशी? पंडित जी ने बताई तारीख, शुभ मुहूर्त, महत्व और पारण समय

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने सभी कार्यों में सतर्क और ईमानदार रहना होगा, अन्यथा आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज आपको अपने आसपास रहने वाले शत्रुओं को मित्र के रूप में पहचानना होगा क्योंकि वही आपकी पीठ में छुरा घोंप रहे हैं. आज कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी, नहीं तो फैसला गलत हो सकता है. आज रात कुछ मौसमी बीमारियाँ भी आपको परेशान कर सकती हैं, लेकिन योग और ध्यान से आप उनसे छुटकारा पाने में सफल रहेंगे.
भाग्यशाली अंक: 5
शुभ रंग : बैंगनी

मकर
गणेशजी कहते हैं कि जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. आज उनके जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है. राजनीति से जुड़े लोग आज अपने काम की सराहना करेंगे और उनकी वाणी से उन्हें सम्मान मिलेगा और कुछ सार्वजनिक बैठकें करने का मौका भी मिलेगा. आज अगर आप पार्टनरशिप में कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो उसे फिलहाल टाल दें, नहीं तो आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है. आज जीवनसाथी से किसी भी बात पर बहस न करें, नहीं तो बहस लंबी खिंच सकती है. जो लोग यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा, नहीं तो उनकी कोई पसंदीदा चीज खोने या चोरी होने का डर है.
शुभ अंक: 13
शुभ रंग : बैंगनी

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कुछ ऐसे लोगों से दूरी बनाए रखनी होगी जो आपकी प्रशंसा करेंगे और बाद में आपकी बुराई करेंगे. ऐसे लोग आपके लिए हानिकारक हो सकते हैं और आपको उनकी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा. आज आपको अपने ननिहाल पक्ष से भी आर्थिक लाभ मिलता नजर आ रहा है. आज आप अपनी छोटी बहनों और भाइयों के माध्यम से भी कुछ पैसा कमा सकते हैं. बिजनेस करने वाले लोगों को आज कुछ बेहतर मौके मिलेंगे, जिसे वे चाहकर भी मना नहीं कर पाएंगे, लेकिन उनके दुश्मन उनका फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे. आज आप अपने माता-पिता को भगवान के दर्शन के लिए किसी यात्रा पर ले जा सकते हैं.
भाग्यशाली अंक: 6
शुभ रंग : क्रीम

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अत्यंत फलदायक रहेगा. विद्यार्थियों को आज शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान खोजने के लिए अपने शिक्षकों के साथ मिलकर काम करना होगा, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे. प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. आज आपको किसी को भी पैसा उधार देने से बचना होगा, अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है. जो लोग अपने परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य के बिना कोई काम करने जा रहे हैं उन्हें बाद में कठोर शब्द सुनने पड़ सकते हैं. नौकरी से जुड़े लोगों को आज अपने काम पर ध्यान देना होगा, अन्यथा उनका कोई काम बिगड़ सकता है.
भाग्यशाली अंक: 14
शुभ रंग : लाल

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments