Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalमध्य प्रदेश में आर-पार के मूड में अखिलेश यादव, 50 से ज्यादा...

मध्य प्रदेश में आर-पार के मूड में अखिलेश यादव, 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी


हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश में सपा को सीटें नहीं देना कहीं कांग्रेस को महंगा न पड़ जाए!
समाजवादी पार्टी एमपी विधानसभा चुनाव में 50 से अधिक प्रत्याशी उतारेगी.
इंडिया गठबंधन के दो बड़े दलों के बीच तनाव से विपक्षी एकता को झटका.

नई दिल्ली/लखनऊ. विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडी अलायंस’ में दरार बढ़ती जा रही है. सपा मुखिया और कांग्रेस नेताओं में तल्खी चरम पर पहुंच गई है लिहाजा, सपा अब मध्यप्रदेश में पूरे मूड से चुनाव में उतरने का प्लान सेट कर रही है. ऐसे में छह सीटों पर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने वाली पार्टी अब 50 से ज्यादा सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने जा रही है. इधर, सपा के बीच बढ़ी कड़वाहट का अब कांग्रेस नेता भी नफा-नुकसान का आकलन करने लगे हैं.

आज फाइनल हो जाएगी लिस्ट- सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक, भाजपा से टक्कर सपा ही ले सकती है. वह अकेले दम पर मुकाबला करेगी. कांग्रेस ने उसे अंधेरे में रखा लिहाजा, अब पार्टी उन सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जो समीकरण के लिहाज से अनुकूल है. ऐसे में मध्यप्रदेश में सपा 50 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 33 सीटों पर प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं और शेष सीटों पर मंथन जारी है. आज लिस्ट पर सहमति बनने के आसार हैं. एक-दो दिन में शेष प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा कर दी जाएगी.

रूठे नेता सपा में ढूढ़ रहे ठिकाना
सपा ऐसे प्रत्याशियों पर जोर दे रही है, जिनका अपना भी जनाधार है. ऐसे में पार्टी भले ही उन सीटों पर जीत न दर्ज कर सके, मगर फाइट में आ सके, ताकि मध्यप्रदेश में भविष्य में संगठन को धार दी जा सके. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के रूठे नेताओं पर भी पार्टी की नजर है. इन नेताओं को टिकट देकर भी सपा चुनाव में टक्कर देने के मूड में है. मध्यप्रदेश में आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है और 30 अक्टूबर तक चलेगी. इस दरम्यान अभी चुनाव में सीटवार कई समीकरण बदलते नजर आएंगे.

Tags: 2024 Loksabha Election, Akhilesh yadav, Kamalnath, MP politics, Opposition unity, UP politics



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments