Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeWorldमलेशिया के पीएम अनवर विवादों में, हिंदू युवा को कराया इस्‍लाम में...

मलेशिया के पीएम अनवर विवादों में, हिंदू युवा को कराया इस्‍लाम में परिवर्तित


कुआलालंपुर.  मलेशिया (Malaysia) के प्रधानमंत्री दातुक सेरी अनवर इब्राहिम विवादों में घिर गए हैं और गैर मुस्लिम समुदाय उनकी जमकर आलोचना कर रहा है. दरअसल कुछ दिन पहले क्‍लैंग, सेलांगोर में जुमा की नमाज अदा करने के बाद पीएम अनवर ने एक हिंदू युवा को खुलेआम इस्‍लाम में परिवर्तित किया था. इसके बाद से ही वे लोगों के निशाने पर बने हुए हैं. गैर मुस्लिम समुदाय का कहना है कि मलेशिया एक बहुसांस्‍कृतिक देश है जहां अब संवेदनशील मुद्दा छाया हुआ है.

पेनांग के पूर्व उपमुख्यमंत्री, प्रो. पी. रामासामी ने कहा कि प्रधानमंत्री भारतीयों का सम्मान नहीं करते. गैर मुस्लिमों ने अनवर पर भरोसा किया था, लेकिन वे अपने व्‍यवहार को बदल नहीं पाए. भारतीयों और गैर मुस्लिम समुदाय ने मलेशिया के लिए बहुत कुछ बलिदान किया है, लेकिन पीएम अनवर का बर्ताव उनके प्रति अभद्र ही रहा है. अनवर ने पहले भी एक भारतीय छात्र से अशिष्‍ट व्‍यवहार किया था. उनके रवैये को कभी स्‍वीकार नहीं किया जा सकता. अब तो उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर एक हिंदू को इस्लाम में परिवर्तित करा दिया है.

प्रो. रामासामी उठाए सवाल, कहा- धर्म परिवर्तन के लिए पीएम आगे क्‍यों आए
प्रो. पी. रामासामी ने कहा है कि क्‍या एक प्रधानमंत्री को ऐसा करना शोभा देता है और क्‍या एक पीएम से ऐसी आशा की जा सकती है? आज के पहले मलेशिया के किसी पीएम ने ऐसा नहीं किया था. धर्म परिवर्तन के लिए पीएम अनवर आगे क्‍यों आए? उनके लिए ऐसा क्‍या खास है? उन्‍होंने धर्म परिवर्तन करना क्‍यों जरूरी समझा? पीएम अनवर के इस कृत्‍य से क्‍या समझा जाए, कि क्‍या वे अनवर यह कहने जा रहे हैं कि इस्लाम के अलावा बाकी धर्म उसके साथ नहीं रह सकते? क्या धर्मांतरण, मलेशिया में बहुआयामी धर्मों और बहुसांस्कृतिक समाज से बाहर निकलने का तरीका है?

Tags: Conversion, Islam religion, Malaysia



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments