Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetमहंगे iPhone की महंगी होगी Twitter सर्विस, Apple यूजर्स से Elon Musk...

महंगे iPhone की महंगी होगी Twitter सर्विस, Apple यूजर्स से Elon Musk हर माह वसूलेंगे ज्यादा पैसे


नई दिल्ली। अगर आप Apple प्रोडक्ट चलाने का महंगा शौक पाल सकते हैं, तो वाबिज है कि आप Twitter की महंगा सर्विस को जारी रख सकते हैं। यह हम नहीं कह रहे हैं, लेकिन शायद Elon Musk का कुछ यही मानना है। इसी वजह से Elon Musk ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए अलग-अलग चार्ज लागू करने की योजना बना रहे हैं। जिसके तहत Apple यूजर्स को ज्यादा चार्ज देने पड़ सकते हैं। रिपोर्ट की मानें, तो जहां एंड्रॉइड यूजर्स को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 8 डॉलर करीब 640 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। उसकी जगह पर iPhone ऐप यूजर्स को हर माह करीब 11 डॉलर करीब 900 रुपये देने पड़ सकते हैं।

क्यों Apple यूजर्स को देना होगा ज्यादा चार्ज?
दरअसल ऐपल की तरफ से iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के जरिए होने पर ऐप परचेज पर 30 फीसद टैक्स चार्ज किया जाता है। मतलब अगर 100 रुपये का मंथली ऐप सब्सक्रिप्शन लेते हैं, तो 300 रुपये ऐपल कंपनी के खाते में जाते हैं। बता दें कि एलन मस्क की तरफ से हाल ही मे 30 फीसद इन ऐप परचेज टैक्स के खिलाफ विरोध जताया जा चुका है। साथ ही एलन मस्क ने धमकी दी थी कि अगर उनके ऐप को प्ले स्टोर से हटाया जाएगा, तो वो अपना खुद का स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम लेकर आएंगे। हालांकि ऐपल के सीईओ टिम कुक के साथ मीटिंग के बाद मामला सुलझ गया था। इसी के बाद से ऐपल यूजर्स के लिए हमंगे Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान की बात हो रही है।

अटकलों का बाजार गर्म
हालांकि इस बारे में फिलहाल ट्विटर और ऐपल की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। साथ ही गूगल ने अपने एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के इन ऐप परचेज सिस्टम को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। बता दें कि इन ऐप परचेज पर गूगल की तरफ से टैक्स वसूला जाता है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments